Move to Jagran APP

आपकी यादों से मिट जाएगी दुकानों की पहचान

स्मार्ट रोड की सबसे खास बात यह है कि यहां पर सभी दुकानों और शोरूम का रंग एक जैसा होगा। विकास प्राधिकरण ने इसके लिए बिल्डिंग का कलर आउट प्लान भी बना रखा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 06:30 AM (IST)
आपकी यादों से मिट जाएगी दुकानों की पहचान
आपकी यादों से मिट जाएगी दुकानों की पहचान

प्रयागराज : स्मार्ट सिटी के तहत सरदार पटेल मार्ग, एल्गिन रोड, एमजी मार्ग महाराणा प्रताप जंक्शन से मनमोहन पार्क मार्ग समेत सात सड़कों को स्मार्ट बनाया जा रहा है। सरदार पटेल मार्ग को 22 मीटर चौड़ा करने के साथ एक्शन जोन बनाया जा रहा है, ताकि वहां पर लोगों के बैठने के लिए बेंच, घूमने के लिए जगह मिल सके।

loksabha election banner

सड़क का विस्तार करने के साथ नाले का निर्माण हो रहा है। यहां पर खूबसूरत रेलिंग भी लगाई जाएगी। स्मार्ट रोड की सबसे खास बात यह है कि यहां पर सभी दुकानों और शोरूम का रंग एक जैसा होगा। विकास प्राधिकरण ने इसके लिए बिल्डिंग का कलर आउट प्लान भी बना रखा है। उसमें लाल, ग्रे, काला और सफेद रंग शामिल हैं। दुकान के बाहर का ले आउट में सबसे ज्यादा प्रयोग लाल रंग का होना है। दुकान और शोरूम का नाम काले और सफेद रंग में रहेगा। 172 दुकानों व शोरूम का बदल जाएगा रंग : सरदार पटेल मार्ग पर नवाब युसूफ रोड से विवेकानंद चौराहे की तरफ बढ़ने पर बाई तरफ 58 और दाहिनी तरफ 114 दुकानें हैं। सभी 172 दुकानों और शोरूम का रंग बदला जाना है। उसमें से 40 से अधिक का रंग बदला जा चुका है। बाकी का काम तेज गति से चल रहा है। यह रोड बनेंगे स्मार्ट

-लक्ष्मी टाकीज जंक्शन से मजार टी जंक्शन

-एमजी मार्ग-महात्मा गांधी प्रताप जंक्शन से मनमोहन पार्क

-म्योर रोड पार्ट-1 मनमोहन जंक्शन से आनंद अस्पताल जंक्शन

-म्योर रोड पार्ट-2 आनंद अस्तपाल से ट्रैफिक चौराहा

-कस्तूरबा गांधी मार्ग महाराणा प्रताप जंक्शन से आनंद अस्पताल जंक्शन

-एल्गिन रोड

-सरदार पटेल रोड स्मार्ट सिटी के तहत शहर की सात सड़कों को स्मार्ट सड़क बनाया जा रहा है। उसमें सरदार पटेल मार्ग और एल्गिन रोड शामिल है। स्मार्ट रोड पर सभी दुकानों और शोरूम एक जैसे रंग में होंगे। इसके लिए दुकानदार, शोरूम मालिक को बिल्डिंग का कलर दे दिया गया है। वह उसी के अनुसार रंग बदल रहे हैं। इसमें लाल रंग सबसे प्रमुख है।

-भानु चंद्र गोस्वामी, उपाध्यक्ष इलाहाबाद विकास प्राधिकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.