Move to Jagran APP

Umesh Pal Case: देवरिया जेलकांड में भी शामिल था शूटर साबिर, 5 लाख का है इनामी

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की प्रयागराज में गोली मारकर हत्या के बाद पुलिस इस लगातार शूटरों की तलाश कर रही है। पुलिस को जानकारी मिली है कि शूटर साबिर इससे पहले देवरिया जेलकांड में भी शामिल था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Sun, 19 Mar 2023 07:37 AM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 07:37 AM (IST)
Umesh Pal Case: देवरिया जेलकांड में भी शामिल था शूटर साबिर, 5 लाख का है इनामी
उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर साबिर की देवरिया जेलकांड की हो रही जांच

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की नृशंस हत्या के मामले में फरार चल रहा पांच लाख का इनामी शूटर साबिर देवरिया जेल कांड में भी शामिल था। मरियाडीह निवासी साबिर की तलाश में कई जगह दबिश दी गई, लेकिन अब तक गिरफ्त में नहीं आया।

loksabha election banner

देवरिया जेल कनेक्शन आया सामने

ऐसे में अब धूमनगंज थाने में चार साल पहले दर्ज हुए मुकदमे में साबिर के अलावा जितने शख्स नामजद हुए थे, उनकी लोकेशन भी ट्रेस की जा रही है। उधर, उमेश पाल हत्याकांड का देवरिया जेल से कनेक्शन सामने आने के बाद प्रापर्टी डीलर जैद खालिद भी घर छोड़कर फरार हो गया है।

2019 में दर्ज हुआ था मुकदमा

देवरिया जेल में माफिया अतीक ने जैद को उमेश पाल की हत्या के लिए मुखबिरी न करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। ऐसे में जैद की भूमिका की छानबीन शुरू हुई तो वह मोबाइल बंद करके गायब हो गया। पुलिस का कहना है कि बमरौली निवासी जैद खालिद को अगवा कर देवरिया जेल में पिटाई करने के मामले में जनवरी 2019 में मुकदमा लिखा गया था।

अतीक ने दी थी जैद को मारने की धमकी

इसमें अतीक अहमद, उसके साढ़ू इमरान, बहन के दामाद खालिद जफर, शूटर साबिर के अलावा फरहान, विजय राय, मो. राशिद उर्फ नीलू, अरशद, उसैद, तालिब, फैसल, हमदान, मो. अहमद, अली अहमद और सद्दाम को नामजद किया गया था। एफआइआर में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि अतीक ने उमेश पाल की हत्या की धमकी देते हुए मुखबिरी न करने पर जैद को भी मारने की बात कही थी।

जैद और साबिर के कनेक्शन की हो रही जांच

सूत्रों का कहना है कि देवरिया जेल कांड के मुकदमे में नामजद आरोपितों की भूमिका की जांच अब उमेश पाल हत्या को लेकर भी की जा रही है। घटना के दिन जैद कहां और किसके था, इसका भी पता लगाया जा रहा है। साथ ही शूटर साबिर से उसकी बातचीत तो नहीं हुई थी, इसके बारे में भी छानबीन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.