Move to Jagran APP

मंझनपुर में बीमा कंपनी का एजेंट चला रहा सेक्स रैकेट

रात में फंसे बाहरी राहगीर की मजबूरियों को भांपते हुए एजेंट उनसे संपर्क करता है और रात्रि निवास के लिए कमरा देने तक की बात करता है। इसके बाद वह मुसाफिरों को युवतियों व लड़कियों के बारे में भी बताता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 06:35 PM (IST)
मंझनपुर में बीमा कंपनी का एजेंट चला रहा सेक्स रैकेट
मंझनपुर में बीमा कंपनी का एजेंट चला रहा सेक्स रैकेट

प्रयागराज : कौशांबी के जिला मुख्यालय मंझनपुर में इन दिनों सेक्स रैकेट का धंधा जोरों पर चल रहा है। इसका मास्टर माइंड एक बीमा कंपनी का एजेंट है। एजेंट ने अपना नेटवर्क काफी दूर तक फैला रखा है। इसके अलावा मंझनपुर इलाके के अलावा दूसरे थाना क्षेत्र की युवतियों व महिलाएं भी इसके संपर्क हैं। मामला इलाकाई पुलिस की जानकारी में है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

loksabha election banner

प्रयागराज से सटे कौशांबी जदनपद के मंझनपुर में इन दिनों देह व्यापार के धंधे को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई है। इलाके का ही एक युवक जो बीमा एजेंट है। उसका संपर्क घना का पूरा स्थित कांशीराम कॉलोनी में रहने वाली एक ऐसी महिला से छह माह पहले हो गया, जो इस धंधे में लिप्त है। उसके जरिए एजेंट ने अपने संपर्क में मंझनपुर इलाके की आधा दर्जन युवतियों व किशोरियों को ले रखा है। इनके जरिए वह गोरखधंधा करा रहा है। इतना ही नहीं, पूरामुफ्ती इलाके से भी दो युवतियां एजेंट के बुलाने पर आती हैं। मंझनपुर मुख्यालय से तीन किमी दूर एजेंट किराए का कमरा लेकर रह रहा है। सेक्स रैकेट के इस धंधे में एजेंट ऐसे लोगों को ज्यादातर शामिल करता है, जो बाहर से आए हुए लोग हैं और उससे अनजान हैं। रात में फंसे बाहरी राहगीर की मजबूरियों को भांपते हुए एजेंट उनसे संपर्क करता है और रात्रि निवास के लिए कमरा देने तक की बात करता है। इसके बाद वह मुसाफिरों को युवतियों व लड़कियों के बारे में भी बताता है। राहगीरों को उनके मनमुताबिक व्यवस्था उपलब्ध कराने के अलावा कभी-कभी उन्हें ब्लैकमेल कर मोटी रकम भी ऐंठ लेता है। किसी भी पचड़े से फंसने से अच्छा राहगीर छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि महीनों से चल रहा यह गोरखधंधा इलाकाई पुलिस के संज्ञान में है। हालांकि, पुख्ता सबूत न मिलने के कारण अब तक उन पर हाथ नहीं डाला गया। जिला अस्पताल के बाहर भी घूमती हैं युवतियां :

बीमा कंपनी के एजेंट के संपर्क में रहने वाली पूरामुफ्ती इलाके की दो युवतियां अक्सर जिला अस्पताल के बाहर चाय व पान की दुकान के इर्द-गिर्द देखने को मिलती हैं। दुकान पर ही खड़ी होकर युवतियां लोगों से डील करती हैं और साथ चली जाती हैं। इसे लेकर आसपास के दुकानदारों ने भी कई बार इसका विरोध किया लेकिन युवतियां उन्हें तरह-तरह से धमकाकर शांत करा देती हैं। मामला लड़कियों से जुड़ा होने के कारण छोटी-मोटी दुकान चलाकर पेट पालने वाले लोग भी अनदेखा कर देते हैं। मंझनपुर इलाके में देह व्यापार के धंधे में कई युवतियों व महिलाएं जुड़ी हुई हैं। इसके अलावा जिला अस्पताल के बाहर भी ऐसा कुछ हो रहा है। यह मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसा है तो इसकी गोपनीय तरीके से जांच कराई जाएगी और सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर इनमें शामिल सभी लोगों की धरपकड़ की जाएगी।

- प्रदीप गुप्ता, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.