Move to Jagran APP

Prayagraj weather update प्रयागराज मंडल में कड़ाके की ठंड बनी जानलेवा, ग्राम प्रधान और छात्रा समेत तीन की मौत

कौशांबी में एक शख्स की ठंड से तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई तो वहीं प्रतापगढ़ में एक ग्राम प्रधान और छात्रा की मौत का कारण ठंड लगना बताया गया है। बुधवार को धूप निकली और न्यूनतम तापमान मंगलवार की तुलना में कुछ ऊपर गया लेकिन गलन बरकरार रही

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 05:49 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 05:49 PM (IST)
Prayagraj weather update प्रयागराज मंडल में कड़ाके की ठंड बनी जानलेवा, ग्राम प्रधान और छात्रा समेत तीन की मौत
कड़ाके की ठंड से प्रयागराज और पड़ोसी जिलों में जन जीवन ठहर सा गया है

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज और आसपास के जिलों में पिछले तीन रोज से कड़ाके की ठंड जानलेवा साबित हो रही है। पड़ोसी जनपद कौशांबी में एक शख्स की ठंड से तबीयत बिगड़ने के बाद मौत हो गई तो वहीं प्रतापगढ़ में भी एक ग्राम प्रधान और छात्रा की मौत का कारण ठंड लगना ही बताया गया है। बुधवार को धूप निकली और न्यूनतम तापमान भी मंगलवार के चार डिग्री तुलना में ऊपर नौ डिग्री पर गया लेकिन गलन बरकरार रही जिससे लोगों को ठंड से बचाव के लिए अलाव और गरम कपड़ों का सहारा लेना पड़ा।

loksabha election banner

रात में छूटी कंपकंपी और फिर निकल गए प्राण

ठंड से मौत की बात करें तो प्रतापगढड़ में कुंडा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा जमेठी के प्रधान श्यामलाल गौतम 62 पुत्र राम दुलारे की मंगलवार रात अचानक तबीयत खराब हो गई। ठंड लगने के कारण उन्हें बार-बार शौच के लिए जाना पड़ा रहा था। सुबह स्वजन उन्हें उपचार के लिए चिकित्सक के पास ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि अचानक उनकी सांसे थम गई। मौत की खबर सुनते ही स्वजन रोने बिलखने लगे। ग्राम प्रधान के दो बेटे हैं। दोनों बाहर प्राइवेट नौकरी करते हैं। स्वजनों ने ग्राम प्रधान के शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

कक्षा तीन की बालिका की ठंड ने ली जान

दूसरी घटना में संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के लोकइया पुर चोबा का पुरवा गांव निवासी राकेश यादव की 11 साल की बेटी प्रिंस यादव गांव के विद्यालय में कक्षा तीन की छात्रा थी। मंगलवार की रात उसे ठंड की शिकायत हुई तो परिवार के लोग उसे उपचार के लिए स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए। जहां से हालत खराब होने पर उसे पारिवारिक जन सीएचसी कुंडा ले गए। जहां पर उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही स्वजन रोने बिलखने लगे। जिसके बाद घरवाले छात्रा का शव लेकर घर चले गए। मंगलवार दोपहर कौशांबी के पिपरी इलाके में भी एक व्यक्ति की ठंड लगने के बाद मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.