Move to Jagran APP

दो मुंहा सांप की तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना समेत सात गिरफ्तार

शंकरगढ़ पुलिस ने कपारी मोड़ के पास से दो मुंहा सांपों की तस्‍करी गिरोह का राजफाश किया। सरगना समेत गिरोह के सात सदस्‍यों को दबोचा गया। पुलिस ने सांपों के साथ वाहन बरामद हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 16 Mar 2019 06:53 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 10:44 AM (IST)
दो मुंहा सांप की तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना समेत सात गिरफ्तार
दो मुंहा सांप की तस्करी करने वाले गिरोह का सरगना समेत सात गिरफ्तार

प्रयागराज : दो मुंहा सांपों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। शंकरगढ़ पुलिस ने सरगना शाबिर अंसारी समेत गैंग के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से प्रतिबंधित दो मुंहा सांप, वजन करने वाली मशीन और टवेरा बरामद किया गया है। सांप को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है।

loksabha election banner

काफी दिनों से इस प्रजाति की तस्करी हो रही थी

शनिवार शाम अभियुक्तों को पुलिस लाइन सभागार में पेश किया गया। एसएसपी अतुल शर्मा, एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि शंकरगढ़ के कपारी गांव में सपेरों की बस्ती है। इस इलाके में विलुप्त हो रहे वन्यजीव व सांप मिलते हैं। कैंसर की दवा के लिए दो मुंहा सांप का इस्तेमाल किया जाता है। कुछ शातिर शख्स काफी दिनों से इसकी तस्करी कर रहे थे। इसकी जानकारी होने पर थानाध्यक्ष शंकरगढ़ भुवनेश चौबे ने एसआइ उपेंद्र प्रताप की टीम के साथ गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया।

टवेरा सवार तस्करों को शंकरगढ़ से पुलिस ने पकड़ा

शनिवार सुबह कपारी मोड़ के पास से एक टवेरा में सवार युवकों को घेरकर पकड़ लिया गया। गिरफ्त में आया सरगना शाबिर अंसारी कुशीनगर जिले के तूरपट्टी थाना क्षेत्र के जंगल घोरठ गांव का रहने वाला है। वह गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के कमालपुर निवासी राजेश कुमार व शंकरगढ़ के बृजेशनाथ, नन्हींनाथ, धूमनगंज के संजय सिंह, आशुतोष कुशवाहा और सोरांव के वाहन चालक अजीत मौर्या के साथ तस्करी करता था। एसपी यमुनापार का दावा है कि भारत में यह सांप 50 लाख का और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करोड़ों रुपये में बिकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.