प्रयागराज, जेएनएन। नवाबगंज के खागलपुर गांव में एक पंचायत के दौरान विवाद होने के दौरान सेना में तैनात हवलदार ने गोली चला दी। गोली लगने से मौके पर मौजूद एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली चलने की आवाज से भगदड़ मच गई। लोगों ने गोली चलाने वाले हवलदार को घेरा तो वह फायरिंग करते हुए एक घर में घुस गया। लोगों ने उस मकान को घेरकर पथराव किया और तोड़फोड़ कर दी। पथराव में पुलिसवाले भी जख्मी हुए। पुलिस ने आरोपित फौजी को गिरफ्तार कर पिस्टल को कब्जे में ले लिया।

सुबह हुए झगड़े के बाद हो गया था बवाल

सोमवार की सुबह उल्दा महेशगंज गांव में बच्चों के बीच मोटरसाइकिल की टक्कर होने के विवाद में बड़ों के बीच झड़प हो गई थी। इसी घटना के बाद पंचायत खागलपुर गाँव में हो रही थी। दोपहर में पंचायत के दौरान कहासुनी के बीच दो पक्षों में झड़प हो गई। कुछ लोग वहां से चले गए। पंचायत में खागलपुर गांव का मिथिलेश कुमार विश्वकर्मा उर्फ पप्पू मौजूद था जिसने ट्रैक्टर ट्राली वर्कशॉप खोल रखा है। पंचायत में सेना कर्मी हवलदार अशोक कुमार गौतम पुत्र जियालाल गौतम निवासी उल्दा महेशगंज फोन कर बुलाया गया था। वह कुछ देर बाद शहर से खागलपुर पहुंच गया। दोस्तों के साथ शराब पीने के दौरान पंचायत चुनाव को लेकर कहासुनी के बीच विवाद होने लगा। बताया जाता है कि कुछ लोगों ने फौजी को घेर लिया। तभी उसने फायरिंग शुरू कर दी। उसी दौरान एक गोली मिथिलेश के गले में लगी और वह जमीन पर गिर पड़ा। फायरिंग होने पर खलबली मच गई।

फौजी को घेरा तो घर में घुसा, पथराव और तोड़फोड़

गांव के लोग एकत्रित हो गए और आरोपी फौजी युवक को घेर लिया। नवाबगंज पुलिस मौके पर पहुंची आरोपी अशोक कुमार को पिस्टल के साथ हिरासत में ले लिया। घटना के दौरान ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। इस दौरान गांव के एक व्यक्ति के घर को निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ कर दी। ईट पत्थर चलाया गया। बताया जाता है कि बचाव के लिए आरोपी फौजी गांव के एक घर में घुस गया था। इस दौरान सिपाही ओम प्रकाश व चौकी इंचार्ज लाल गोपालगंज धीरेंद्र सिंह ईट पत्थर लगने से मामूली रूप से घायल हो गए। गोली लगने से घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसकी हालत नाजुक बताई गई।