Move to Jagran APP

इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यालय पर सुरक्षा बल तैनात, जानें सुरक्षा की क्‍यों पड़ी जरूरत

इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यालय अधीक्षक ने एल्‍डर कमेटी के सदस्‍य को सूचित किया कि एल्डर कमेटी के अध्यक्ष व वरिष्ठ सदस्य द्वारा खाते के संचालन के अनुरोध को बैंक ने अस्वीकार कर दिया है। इससे जमा 18 लाख 43 हजार 561 रुपये बैंक में नहीं जमा हुआ है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 08:21 AM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 08:21 AM (IST)
इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यालय पर सुरक्षा बल तैनात, जानें सुरक्षा की क्‍यों पड़ी जरूरत
इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यालय सुरक्षा के साये में है। यहां सुरक्षा बलाें को तैनात किया गया है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन कार्यालय की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। एल्डर कमेटी के अध्यक्ष की सहमति से कमेटी के सदस्य वरिष्ठ अधिवक्ता एनसी राजवंशी ने महानिबंधक को पत्र लिखकर निवर्तमान पदाधिकारियों के हस्तक्षेप से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए सीआरपीएफ के चार जवानों की तैनाती की मांग की थी।

loksabha election banner

आप भी जानें पूरा मामला

मालूम हो कि बार एसोसिएशन कार्यालय अधीक्षक पवन पांडेय ने कमेटी के सदस्‍य वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता एनसी राजवंशी को सूचित किया कि एल्डर कमेटी के अध्यक्ष व वरिष्ठ सदस्य द्वारा खाते के संचालन के अनुरोध को बैंक ने अस्वीकार कर दिया है। इसके कारण 8 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक कार्यालय में जमा पैसा 18 लाख 43 हजार 561 बैंक में जमा नहीं किया जा सका है। साथ ही एल्डर कमेटी का विगत वर्षों की तरह अलग खाता भी नहीं खुल पाया है। दो दिन छुट्टी के कारण दूसरे बैंक में भी खाता नहीं खुल सकेगा। 16 अक्टूबर को प्रयास किया जाएगा। जमा पैसा कार्यालय की शेफ में रखकर चाभी आपको हस्तगत कर रहा हूं।

महानिबंधक ने सुरक्षा बल तैनात करा दिया

इस पत्र के आधार पर एल्डर कमेटी के वरिष्ठ सदस्य एनसी राजवंशी ने हाई कोर्ट के आदेश व बाईलाज का हवाला देते हुए कहा है कि पिछली कार्यकारिणी का कार्यकाल 5 सितंबर 21 को समाप्त हो चुका है। कोर्ट के आदेश पर 5 अक्टूबर 21 को बार एसोसिएशन का कार्यभार एल्डर कमेटी ने संभाल लिया है लेकिन निवर्तमान पदाधिकारियों द्वारा बार एसोसिएशन के कार्य में अवरोध उत्पन्न किया जा रहा है। इसके कारण 14 अक्टूबर को 8 बजे से सीआरपीएफ के चार जवानों की तैनाती की जाए। 18 अक्टूबर को वार्षिक आम सभा होनी है। तब तक बार एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा सदस्यता शुल्क जमा किया जा रहा है। राजवंशी के 13 अक्टूबर के पत्र पर महानिबंधक ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बल तैनात करा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.