प्रतापगढ़,जेएनएन। अब जिले के किसी भी माध्यमिक विद्यालय के विषय में जानकारी लेने के लिए डीआइओएस दफ्तर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। घर बैठे ही आपको सारी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा गूगल पर बनाई गई वेबसाइट पर क्लिक करने से पूरे जिले के माध्यमिक स्कूलों का ब्यौरा दिखेगा। इसमें जिले के सभी राजकीय माध्यमिक विद्यालय, एडेड स्कूल तथा वित्तविहीन माध्यमिक स्कूलों में उपलब्ध सुविधाओं, कमरे, अन्य व्यवस्थाओं के साथ ही शिक्षकों के बारे में सारी जानकारी अपलोड की जा रही है।

वेबसाइट पर मिल जाएगी पूरी जानकारी

डीआइओएस प्रतापगढ़ के नाम से गूगल पर बनाई गई वेबसाइट में माध्यमिक स्कूलों के प्रधानाचार्य, शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों की नियुक्ति कब हुई, वह कहां के रहने वाले हैं, उनकी शैक्षिक योग्यता क्या है आदि के बारे में सारी जानकारी होने के साथ ही स्कूल में कितने बच्चे किस कक्षा में है। इसकी भी जानकारी आसानी से उपलब्ध हो सकेगी। जिले में कितने राजकीय माध्यमिक विद्यालय हैं, कितने सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय हैं और कौन-कौन से वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालय हैं। उन्हें मान्यता कब मिली। किस विद्यालय में कौन प्रधानाचार्य है, कौन प्रबंधक है, उनका संपर्क  नंबर क्या है। इन सबका सारा विवरण लोगों को घर बैठे गूगल के माध्यम से डीआइओएस प्रतापगढ़ की वेबसाइट से मिल सकेगा। इस वेबसाइट को खुद डीआइओएस सर्वदा नंद ने बनाया है।

डीएम करेंगे वेबसाइट का शुभारंभ

जागरण से बातचीत में उन्होंने बताया कि जल्द ही इस वेबसाइट का उद्घाटन जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार द्वारा कराया जाएगा। डीआइओएस ने बताया कि इस वेबसाइट में जिले के माध्यमिक विद्यालयों के बारे सारी जानकारी लोगों को घर बैठे मिल सकेगी। इसमें सभी विद्यालयों के बारे में सारी जानकारी अपलोड कराई जा रही है। 90 प्रतिशत सामग्री अपलोड कर दी गई है। कुछ सामग्री रह गई है, जिसे जल्द ही अपलोड कर दिया जाएगा।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस