Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में एक क्लिक में दिखेगा माध्यमिक स्कूलों का ब्योरा

डीआइओएस ने बताया कि इस वेबसाइट में जिले के माध्यमिक विद्यालयों के बारे सारी जानकारी लोगों को घर बैठे मिल सकेगी। इसमें सभी विद्यालयों के बारे में सारी जानकारी अपलोड कराई जा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 03:42 PM (IST)
प्रतापगढ़ में एक क्लिक में दिखेगा माध्यमिक स्कूलों का ब्योरा
प्रतापगढ़ में एक क्लिक में दिखेगा माध्यमिक स्कूलों का ब्योरा

प्रतापगढ़,जेएनएन। अब जिले के किसी भी माध्यमिक विद्यालय के विषय में जानकारी लेने के लिए डीआइओएस दफ्तर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। घर बैठे ही आपको सारी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा गूगल पर बनाई गई वेबसाइट पर क्लिक करने से पूरे जिले के माध्यमिक स्कूलों का ब्यौरा दिखेगा। इसमें जिले के सभी राजकीय माध्यमिक विद्यालय, एडेड स्कूल तथा वित्तविहीन माध्यमिक स्कूलों में उपलब्ध सुविधाओं, कमरे, अन्य व्यवस्थाओं के साथ ही शिक्षकों के बारे में सारी जानकारी अपलोड की जा रही है।

loksabha election banner

वेबसाइट पर मिल जाएगी पूरी जानकारी

डीआइओएस प्रतापगढ़ के नाम से गूगल पर बनाई गई वेबसाइट में माध्यमिक स्कूलों के प्रधानाचार्य, शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों की नियुक्ति कब हुई, वह कहां के रहने वाले हैं, उनकी शैक्षिक योग्यता क्या है आदि के बारे में सारी जानकारी होने के साथ ही स्कूल में कितने बच्चे किस कक्षा में है। इसकी भी जानकारी आसानी से उपलब्ध हो सकेगी। जिले में कितने राजकीय माध्यमिक विद्यालय हैं, कितने सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय हैं और कौन-कौन से वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालय हैं। उन्हें मान्यता कब मिली। किस विद्यालय में कौन प्रधानाचार्य है, कौन प्रबंधक है, उनका संपर्क  नंबर क्या है। इन सबका सारा विवरण लोगों को घर बैठे गूगल के माध्यम से डीआइओएस प्रतापगढ़ की वेबसाइट से मिल सकेगा। इस वेबसाइट को खुद डीआइओएस सर्वदा नंद ने बनाया है।

डीएम करेंगे वेबसाइट का शुभारंभ

जागरण से बातचीत में उन्होंने बताया कि जल्द ही इस वेबसाइट का उद्घाटन जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार द्वारा कराया जाएगा। डीआइओएस ने बताया कि इस वेबसाइट में जिले के माध्यमिक विद्यालयों के बारे सारी जानकारी लोगों को घर बैठे मिल सकेगी। इसमें सभी विद्यालयों के बारे में सारी जानकारी अपलोड कराई जा रही है। 90 प्रतिशत सामग्री अपलोड कर दी गई है। कुछ सामग्री रह गई है, जिसे जल्द ही अपलोड कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.