Move to Jagran APP

Coronavirus की दूसरी लहर का कारोबार पर असर, शादी समारोह के लिए 60 फीसद बसों की बुकिंग निरस्त

प्रयागराज बस टूर एंड ट्रैवेल्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीत जायसवाल ने बताया कि प्रयागराज से शादी समारोह के लिए बसें मध्य प्रदेश उत्तराखंड महाराष्ट्र में जानी थीं लेकिन कोरोना संक्रमण बढऩे की वजह से करीब 60 फीसद बुकिंग निरस्त की जा चुकी है। और यह सिलसिला जारी है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:00 AM (IST)
Coronavirus की दूसरी लहर का कारोबार पर असर, शादी समारोह के लिए 60 फीसद बसों की बुकिंग निरस्त
राज्यों में बंदिशें लगाई जा रही हैं। इसका सीधा असर ट्रैवेल्स एजेंसियों पर पड़ रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढ़ने से टूर एवं ट्रैवेल्स का कारोबार लड़खड़ा रहा है। कोरोना महामारी के आंकड़ों के अनुसार राज्यों में बंदिशें लगाई जा रही हैं। इसका सीधा असर ट्रैवेल्स एजेंसियों पर पड़ रहा है। आंशिक लॉकडाउन का भी असर अब कारोबार पर पड़ना तय माना जा रहा है।

loksabha election banner

फिर लड़खड़ाया टूर एवं ट्रैवेल्स का कारोबार 

दरअसल, सालभर से चरमराए टूर एवं ट्रैवेल्स के कारोबार में अभी सुधार नहीं हो पाया था। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर ने इसे प्रभावित करना शुरू कर दिया है। कोरोना संक्रमण की वजह से निजी बस संचालकों को नुकसान हुआ है। प्रयागराज बस टूर एंड ट्रैवेल्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीत जायसवाल ने बताया कि प्रयागराज से शादी समारोह के लिए बसें मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र में जानी थीं लेकिन, कोरोना संक्रमण बढऩे की वजह से करीब 60 फीसद बुकिंग निरस्त की जा चुकी है। और अभी यह सिलसिला जारी है। बस संचालक अमन जयसवाल ने बताया कि कानपुर, दिल्ली व भोपाल आदि शहरों के लिए बस की बुकिंग मिली थी लेकिन, संक्रमण की रोकथाम के लिए शहरों में लगने वाली पाबंदियों को देखते हुए लोगों ने छोटी गाडिय़ों (कार आदि) की मांग की है। 

ट्रैवेल्स संचालकों की प्रतिक्रिया: 

पिछले साल कोविड की वजह से सभी बुकिंग निरस्त हो गई थी। एडवांस भी वापस करना पड़ा था। इससे काफी नुकसान उठाना पड़ा। एक बार फिर सीजन शुरू होने के साथ हालात खराब हो रहे हैं।  

- पवन जयसवाल

संक्रमण बढ़ने के साथ बुकिंग भी निरस्त हो रही हैं। लखनऊ व कानपुर की बुकिंग निरस्त करनी पड़़ी। ऐसे में एडवांस वापस करना पड़ रहा है। व्यापार में नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

- श्रीराम द्विवेदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.