Move to Jagran APP

रोडवेज के प्रयाग डिपो में 22 हजार लीटर डीजल का घपला Prayagraj News

रोडवेज के डिपो में इंडियन ऑयल कारपोरेशन डीजल आपूर्ति करता है। कारपोरेशन से डीजल आपूर्ति बसों की टंकी में भरने सहित अनेक बिंदुओं पर जांच की जाती है फिर भी खेल हो रहे है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:46 AM (IST)
रोडवेज के प्रयाग डिपो में 22 हजार लीटर डीजल का घपला Prayagraj News
रोडवेज के प्रयाग डिपो में 22 हजार लीटर डीजल का घपला Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । रोडवेज के प्रयाग डिपो की कार्यशाला में डीजल में बड़े घपले हो रहे हैं। वित्तीय वर्ष 2018-19 में 14303 लीटर और 2019 के अक्टूबर से दिसंबर तक 8001 लीटर डीजल निर्धारित नापतौल से कम पाया गया। लाखों के इस 'खेलÓ में पत्र व्यवहार के बावजूद उच्चाधिकारी मौन हैं। जवाबदेही जिनकी सीधे है उन पर और तेल आपूर्ति करने वाली कंपनी पर विभाग की मेहरबानी है।

loksabha election banner

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को पत्र लिखकर की गई है शिकायत

एक वरिष्ठ कर्मचारी की ओर से प्रयाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को दिए पत्र के अनुसार अप्रैल 2018 से मार्च 2019 तक पंप में 14303 लीटर डीजल की कमी पाई गई है जिससे निगम को 880779 रुपये की क्षति पहुंची है। पत्र में आशंका जताई गई है कि पटल पर तैनात कार्मिकों के चलते ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। निगम मुख्यालय से आए पत्र के बाद संबंधित कार्मिकों पर कटौती/अनुशासनिक कार्रवाई की मांग की है।

गंभीरता से जांच फिर भी खेल

रोडवेज के डिपो में इंडियन ऑयल कारपोरेशन, डीजल आपूर्ति करता है। कारपोरेशन से डीजल आपूर्ति, बसों की टंकी में भरने सहित अनेक बिंदुओं पर गंभीरता से जांच की जाती है फिर भी खेल हो रहे हैं।

चार फीसद की कमी स्वाभाविक

डीजल पंप का यह व्यवहार होता है कि ट्रिप करते समय चार फीसद की कमी रहती है जो स्वाभाविक है। यह कमी कभी कम तो कभी अधिक दिखती है। यह समस्या प्रयागराज ही नहीं पूरे प्रदेश की है।

अफसरों को चुप्‍पी

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक वीएन तिवारी ने बताया कि टैंक जमीन के भीतर होने से तकनीकी समस्या बनी रहती है। इंडियन ऑयल को इस संबंध में बताया जाता है लेकिन इसमें कोई कार्रवाई जैसी बात की गुंजाइश नहीं रहती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.