प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने दूसरे चरण की संकल्प पदयात्रा शुरू की। उन्होंने कोरांव विधानसभा क्षेत्र के शाहीपुर कला गांव से यात्रा शुरू की। महादेव मंदिर में एकत्रित गांव के लोगों की समस्या सुनी और समाधान का आश्वासन दिया।

सांसद ने सड़क की समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया

सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने  केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं आयुष्मान, उज्जवला, सौभाग्य, स्वच्छता अभियान की जानकारी लोगों को दी। शाहीपुर से तीन किलोमीटर कि पदयात्रा करते हुए पताई गांव पहुंचीं। रास्ता कच्चा होने के कारण सांसद ने सड़क की समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया। नुक्कड़ सभा में उन्होंने महिलाओं को 102 और 108 नंबर की गाड़ी के बारे में जानकारी दी। पताई गांव में आंगनबाड़ी, प्राथमिक विद्यालय, शौचालय, आवास, विद्युत, जल, स्वास्थ्य आदि समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

सांसद ने लापरवाही पर प्रधानाचार्य को दी चेतावनी

प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य उमेश चंद्र तिवारी की लापरवाही सामने आने पर उन्हें चेतावनी दी। उन्होंने महिलाओं को महात्मा गांधी के बारे में बताते हुए कहा कि उनका समानता, स्वतंत्रता, शिक्षा आदि पर अविस्मरणीय योगदान रहा। पताई में कमला शंकर तिवारी के आवास पर दोपहर का भोजन करने के बाद सांसद का काफिला इसौटा गांव पहुंचा। वहां पौधारोपण भी किया। गुरुवार रात्रि विश्राम कोहड़ार घाट में विजय शंकर मिश्रा के आवास पर किया। इस अवसर पर राजेश शुक्ला, यमुनापार के अध्यक्ष शिवदत्त पटेल, मीडिया एवं प्रशासनिक प्रभारी अभिषेक शुक्ला, अश्वनी जैन, शशिकांत तिवारी आदि मौजूद रहे।

कांग्रेसी नेता प्रमोद ने ब्लाक कमेटी की समीक्षा की

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने प्रतापगढ़ जनपद के स्थानीय कैंप कार्यालय पर लालगंज एवं सांगीपुर ब्लाक कांग्रेस की संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होंने लोगों से जनता से जुड़ी समस्याओं के समाधान कराए जाने में रचनात्मक भूमिका पर जोर दिया। जन समस्याएं भी सुनीं। अफसरों से वार्ता कर शीघ्र निराकरण को कहा। केशवपुर गांव में अधिवक्ता हरिदत्त तिवारी की मां के आकस्मिक निधन पर संवेदना प्रकट की। इसके अलावा घुइसरनाथधाम, सांगीपुर, अठेहा में विविध कार्यक्रमों मे शामिल हुए।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप