प्रयागराज, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश में अभी विधानसभा चुनाव को काफी वक्त है, लेकिन राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दौरा शुरू कर दिया है। मोहल्ले-मोहल्ले, गली-गली का दौरा कर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति तो जागरुक तो किया ही जा रहा है, साथ ही पार्टी की नीतियों से लोगों को अवगत करा रहे हैं।

लोगों को दिखाया जा रहा सब्‍जबाग

सपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों से कहा जा रहा है कि वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर तमाम कल्याणकारी योजनाएं शुरू की जाएंगी। पात्रों को ही इसका लाभ मिलेगा। कोई भी अपात्र योजना का लाभ नहीं ले सकेगा। इसकी बकायदा निगरानी की जाएगी।

रोजगार मुहैया कराने का वादा भी

लोगों से मुलाकात के दौरान समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश सचिव मो. शारिक़ ने कहा कि बड़ी संख्या में युवा वर्ग कोरोना काल में बेरोजगार हो गया है। इसके अलावा नौकरियों के लिए भर्ती नहीं निकल रही है। कहा कि वर्ष 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर प्राथमिकता के तौर पर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहले से ही इस बात पर जोर दे रहे हैं कि उनकी सरकार में युवाओं को नौकरी देने की सबसे पहली प्राथमिकता होगी। क्योंकि जब युवाओं को रोजगार मिलेगा तो उनका पूरा परिवार खुशहाल होगा।

लोगों से पूछा दुख दर्द, हर संभव मदद का आश्वासन

समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश सचिव मो. शारिक़ ने पुराना यमुना पुल, कटघर, बलुआघाट, दरियाबाद, करेली, शम्सनगर, गौस नगर, करैलाबाग़ कुष्ठ आश्रम, कीडगंज, मुठ्ठीगंज आदि क्षेत्रों का दौरा किया। लोगों से मुलाकात कर उनका दुख दर्द पूछा। समस्याओं के निस्तारण में हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। कोरोना कर्फ्यू के दौरान किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ा, इस बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान मो. अज़हर, सद्दाम, नियामत, गुड्डू, अहमद रज़ा, अनस रज़ा, श्याम कृष्ण साहू, रामबाबू जायसवाल, विनीत केसरवानी आदि रहे।

 

Edited By: Brijesh Srivastava