Move to Jagran APP

प्रयागराज में SP एमएलसी डा. मान सिंह 40 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार, दबाव पड़ने पर छोड़ दिया गया

Samajwadi Party MLC Arrested in Prayagraj एमएलसी डा. मान सिंह मेजा रोड स्थित एक ढाबे पर रात में अपने करीबी नेता को बुलाए थे। पुलिस पहुंची तो एमएलसी अपनी कार को चालक से कहीं भेजने लगे मगर तब तक पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर तलाशी ली।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 10:06 AM (IST)
प्रयागराज में SP एमएलसी डा. मान सिंह 40 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार, दबाव पड़ने पर छोड़ दिया गया
एमएलसी की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार सुबह मेजा थाने का घेराव करने पहुंचे सपा कार्यकर्ता।

प्रयागराज, जेएनएन। पुलिस ने सटीक सूचना पर सोमवार देर रात एक ढाबा से सपा नेता एवं एमएलसी डा. मान सिंह को 40 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया। यमुनापार में मेजा पुलिस का कहना है कि शिक्षक स्नातक विधायक दो जिला पंचायत सदस्यों को रकम देने जा रहे थे। सुबह जानकारी होने पर दर्जनों की संख्‍या में उनके समर्थकों ने थाना घेर लिया। ढाबा से सोमवार आधी रात को 40 लाख रुपये के साथ हिरासत में लिए गए सपा नेता व एमएलसी डा. मान सिंह यादव को मंगलवार सुबह लगभग साढ़े नौ बजे भारी दबाव पड़ने पर छोड़ दिया गया। पुलिस ने बरामद रुपये को जब्त कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस ने सटीक सूचना पर सोमवार देर रात एक ढाबा से एमएलसी डा. मान सिंह को 40 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि शिक्षक स्नातक विधायक दो जिला पंचायत सदस्यों को ये रकम देने जा रहे थे। एमएलसी मेजा रोड स्थित एक ढाबे पर रात में अपने करीबी नेता को बुलाए थे। पुलिस पहुंची तो एमएलसी अपनी कार को चालक से कहीं भेजने लगे मगर तब तक पुलिस ने कार को कब्जे में लेकर तलाशी ली।

दो बैग में 20-20 लाख रुपये बरामद होने पर पुलिस एमएलसी और उनके साथी सपा नेता संजय यादव को थाने ले गई। मंगलवार सुबह इसकी जानकारी जैसे ही पार्टी कार्यकर्ताओं को हुई तो वे मेजा थाने पहुंच गए। पार्टी के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता थाने का घेराव करने लगे। पुलिस और प्रशासन के भी कई बड़े अफसर पहुंच गए। एहतियातन कई थानों की पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई।काफी दबाव पड़ने पर पुलिस ने एमएलसी और उनके साथी को छोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि 40 लाख रुपये को जब्त कर लिया गया है। मामले की रिपोर्ट आयकर विभाग और ईडी को भेजी जा रही है। दोनों विभागों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्रयागराज के सपा कार्यकर्ताओं में पुलिस उत्‍पीड़न पर आक्रोश

समाजवादी पार्टी के प्रयागराज के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। जिला पंचायत सदस्य धर्मराज के घरवालों का पुलिसिया उत्पीडऩ किए जाने, सदस्य के छोटे भाई रतन को राह चलते जबरन पुलिस द्वारा उठाकर बंद गाड़ी में लादकर थाने में बैठाए रखने को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने एसएसपी से मुलाकात की। उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए पुलिसिया उत्पीडऩ रोकने की मांग की। सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि कौधियारा के भराहार निवासी धर्मराज जिला पंचायत सदस्य हैं। इनके चाचा रामजी को 27 जून की सुबह पुलिस उठा लाई। बाद में यह कहकर छोड़ दिया कि आपको गलती से उठाया गया था। वह जब वापस घर पहुंचे तो पता चला कि उनके भतीजे धर्मराज के भाई रतन को एक बिना नंबर प्लेट वाली चार पहिया वाहन पर सवार अज्ञात लोगों ने रामबाग से उठाकर जबरन गाड़ी में बैठा लिया है। यह खबर रतन के साथी नीरज ने दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.