प्रयागराज, जेएनएन। Salman Khan Duplicate Dies:सुपर स्टार सलमान खान के डुप्लीकेट यानी डबल की भूमिका निभाने की वजह से चर्चित प्रतापगढ़ निवासी फिल्म कलाकार सागर नहीं रहे। शुक्रवार दोपहर मुंबई में हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। उनकी मृत्यु की खबर प्रतापगढ़ में उनके गांव पहुंची तो परिवार के साथ ही आसपास के लोग और उनके फैन भी दुखी हो गए। उनका शव मुंबई से घर लाया जा रहा है।

सागर सलमान पांडेय के नाम से थे चर्चित

प्रतापगढ़ जनपद में अंतू इलाके के पांडेय का पुरवा में जन्मे फिल्म कलाकार सागर का पूरा नाम राजेंद्र प्रसाद उर्फ गुड्डू था। शुक्रवार दोपहर मुंबई में अचानक हृदयघात के चलते निधन हो गया। इसकी खबर जब उनके गांव आई तो परिवार व गांव के लोग अवाक रह गए। सलमान खान के डबल रोल का किरदार निभाने वाले सागर फिल्म बाडीगार्ड में भी सलमान के डुप्लीकेट की भूमिका में नजर आए थे। सागर को सागर सलमान पांडेय के नाम से भी जाना जाता था।

जिम में वर्कआउट करते गिरे और थम गई सांस

बताया गया कि सागर जिम में वर्कआउट कर रहे थे, तभी अचानक गिर पड़े। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। सागर ने ब्लाक बस्तर फिल्म कुछ-कुछ होता है में भी सलमान खान के डुप्लीकेट का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने बजरंगी भाईजान, ट्यूबलाइट, दबंग, दबंग-2, दबंग-3 जैसी फिल्मों में भी सलमान के साथ काम किया। सागर के निधन के साथ ही फिल्मी दुनिया में बेल्हा का एक चिराग बुझ गया।

पिछले महीने आए थे फिल्म की शूटिंग करने प्रतापगढ़

उनके भतीजे शैलेंद्र पांडेय ने बताया कि उनका शव मुंबई से यहां प्रतापगढ़ आवास पर लाया जा रहा है। यहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। सागर के माता-पिता दोनों स्वर्गवासी हो चुके हैं। सागर अविवाहित थे। फिल्म कलाकारों का सहयोग करने में अग्रणी पूर्व सभासद संतोष दुबे बताते हैं कि अभी पिछले महीने ही सागर प्रतापगढ़ में फिल्म गंगापुर की गीता की शूटिंग करने आए थे। अपने गृह जनपद व गांव में शूटिंग करने की उनकी तमन्ना पूरी हो गई, पर वह नहीं रहे।

अनुपम श्याम के बाद दूसरी क्षति

प्रतापगढ़ के ही प्रसिद्ध चरित्र अभिनेता रहे अनुपम श्याम का भी पिछले साल निधन हो गया था। वह प्रतिज्ञा धारावाहिक में ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार से बहुत लोकप्रिय हो गए थे। महीनों बीमार रहने के बाद मुंबई में उनका निधन हो गया था। वह प्रतापगढ़ के स्टेशन रोड के रहने वाले थे।

Edited By: Ankur Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट