प्रयागराज, जेएनएन। रोशन बाग स्थित मंसूर अली पार्क में सीएए यानी नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में पिछले 10 दिनों से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जारी धरना-प्रदर्शन के दौरान साधु और संतों ने बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया। वहीं दूसरी ओर अलग अलग इलाकों से नारे लगातीं महिलाओं का जुलूस भी मंसूर अली पार्क में पहुंचता रहा।

केंद्र सरकार के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ और मंत्रोच्चार किया, ताकि सीएए निरस्त हो

माघ मेला से सोमवार को कई साधु संत सीएए विरोधी आंदोलन के समर्थन में मंसूर अली पार्क पहुंचे थे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मंगलवार दोपहर एक बजे साधु-संतों ने केंद्र सरकार के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ और मंत्रोच्चार किया ताकि केंद्र सरकार की ओर से सीएए को निरस्त किया जाए।

इन संतों ने कहा-सीएए किसी के लिए भी नहीं है ठीक

संत संतोषानंद महाराज, सुधाकराचार्य जी महाराज, श्याम सुंदर महाराज, ब्रहमचारी महाराज आदि ने कहा कि सीएए किसी के लिए सही नहीं है। इस दौरान पार्क में मौजूद महिलाएं सीएए को निरस्त करने के लिए नारे लगाती रहीं। अकबरपुर इलाके से भी दर्जनों महिलाओं का एक जुलूस दोपहर में नारे लगाते हुए मंसूर अली पार्क पहुंचा। वे हाथों में सीएए विरोधी तख्तियां भी लिए थीं।

एसपी सिटी ने धरनारत लोगों से अपील की, कहा-अब खत्म करिए

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव दोपहर में मंसूर अली पार्क में धरनास्थल पर पहुंचे और लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आंदोलन को अब खत्म करने की अपील की। एसपी सिटी ने लोगों से कहा कि आपकी बात शासन तक पहुंचा दी जाएगी। लोग चाहें तो और भी वरिष्ठ अधिकारी वहां आकर उनसे ज्ञापन ले सकते हैैं। लोगों से अपील पर गौर करने की बात कह कर एसपी सिटी मंसूर अली पार्क से चले गए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस