Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह से स्कूलों में बच्‍चों की संख्या घटी Prayagraj News

झूंसी के विभिन्‍न परिषदीय स्‍कूलों में इन दिनों बच्‍चों की उपस्थिति कम हो रही है। इसका कारण अध्‍यापक सोशल मीडिया पर बच्‍चा चोरी की अफवाह बताते हैं। घर-घर जाकर समझाया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 04:41 PM (IST)
सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह से स्कूलों में बच्‍चों की संख्या घटी Prayagraj News
सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह से स्कूलों में बच्‍चों की संख्या घटी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी की अफवाह ने जहां अभिभावकों को परेशान कर रखा है, वहीं इसका असर स्कूलों में भी दिखने लगा है। झूंसी के प्राथमिक स्कूल से बच्चों की संख्या में दिनों दिन कमी आती जा रही है। इससे शिक्षक परेशान हैं। वह घर-घर जाकर लोगों को समझा भी रहे हैं लेकिन कई ऐसे भी अभिभावक हैं, जिनपर इसका असर नहीं हो रहा है।

loksabha election banner

...मेरा बच्चा गुम हो गया तो इसका कौन जिम्मेदार होगा

नई झूंसी व गोला बाजार प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका अर्चना सिंह व पूनम सिंह ने बताया कि स्कूल खुलने के समय 272 बच्चे थे। चार दिन पूर्व बच्चों की संख्या करीब 160 थी। इधर चार दिनों से संख्या घटकर 50 पहुंच गई है। इसी प्रकार कोहना स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रवेश के समय 265 बच्चे थे, चार दिन पूर्व इनकी संख्या 170 थी, अफवाह के बाद बच्चों की संख्या 125 हो गयी। स्कूलों में बच्चों की संख्या में कमी से शिक्षक परेशान हैं। वे बच्चों के घर पहुंचकर अभिभावकों से बात कर रहे हैं लेकिन कई अभिभावक मानने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि बच्चा चोर घूम रहे हैं, मेरा बच्चा गुम हो गया तो इसका कौन जिम्मेदार होगा।

कहते हैं एबीएसए बहादुरपुर

इस संबंध में एबीएसए बहादुरपुर नरेंद्र सिंह ने कहना है कि उन्हें ऐसे किसी मामले की जानकारी नहीं दी गई है। सोमवार को इस पर शिक्षकों से जानकारी ली जाएगी। अगर ऐसा है तो  समस्या का समाधान किया जाएगा।

बच्चा चोर होने के शक पर महिला को बनाया बंधक

नैनी के महेवा गांव में एक महिला भटकते हुए पहुंच गई। गांव वालों ने उसे बच्चा चोर समझकर बंधक बना लिया। मौके पर पहुंची पुलिस किसी तरह महिला को भीड़ से छुड़ाकर थाने ले गई। थाने में किसी ने भी महिला के खिलाफ तहरीर नहीं दी है। महेवा गांव में एक महिला किसी का पता पूछते हुए भटक रही थी। इसी बीच अनजान महिला को देख किसी ने बच्चा चोर कह कर शोर मचा दिया।

उसे प्राथमिक विद्यालय के कमरे में बंद कर दिया

इसके बाद ग्रामीणों ने उसे घेर लिया। गांव की महिलाओं ने उसे धक्का देकर प्राथमिक विद्यालय के कमरे में बंद कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब महिला को थाने ले जाने का प्रयास किया तो गांव वाले विरोध करने लगे। पुलिस किसी तरह उसे भीड़ से निकाल कर थाने ले गई। एग्रीकल्चर चौकी प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि महिला से पूछताछ चल रही है। किसी ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.