Move to Jagran APP

रोहित शुक्ला हत्याकांड के आरोपित अभिषेक को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

छात्र रोहित शुक्‍ला हत्‍याकांड के आरोपित अभिषेक यादव को एसटीएफ ने पकड़ लिया है। सिविल लाइंस बस अड्डे से दबोचा गया जब वह बाहर भागने की फिराक में था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 12:03 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 12:03 PM (IST)
रोहित शुक्ला हत्याकांड के आरोपित अभिषेक को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया
रोहित शुक्ला हत्याकांड के आरोपित अभिषेक को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में हुई रोहित शुक्ला की हत्या के आरोपित अभिषेक यादव उर्फ नवनीत को  एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। आजमगढ़ के रहने वाले अभिषेक पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। पूछताछ में उसने कबूल किया कि इविवि में बन रही स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर की बिल्डिंग के निर्माण में वसूली को लेकर आदर्श त्रिपाठी और रोहित शुक्ला में ठन गई थी। पीसीबी हॉस्टल में गोलीबारी में रोहित मारा गया।

loksabha election banner

 

पीसीबी हॉस्टल में गोली मारकर की गई थी हत्या

15 अप्रैल को पीसीबी हॉस्टल में विधि छात्र रहे रोहित शुक्ला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। रोहित बारा थाना क्षेत्र के नीबी लोहगरा का रहने वाला था। हत्याकांड के मुख्य आरोपित बाराबंकी के आदर्श त्रिपाठी समेत छह छात्रों को नामजद कर मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में फरार अभिषेक यादव उर्फ नवनीत पुत्र तेज बहादुर यादव निवासी निकासीपुर, पोस्ट मार्टिंनगंज थाना दीदारगंज, आजमगढ़ पर 25 हजार रुपये इनाम घोषित था। एसटीएफ के एएसपी नीरज पांडेय, सीओ नवेंदु कुमार के निर्देशन में टीमें छापामारी कर रही थीं। 

सिविल लाइंस बस अड्डे से अभिषेक की हुई गिरफ्तारी

इंस्पेक्टर केशव चंद्र राय और अतुल सिंह ने अभिषेक को सिविल लाइंस बस अड्डे से दबोच लिया। वह जिले से बाहर जाने की फिराक में था। सिविल लाइंस थाने में पूछताछ उसने बताया कि बिल्डिंग के निर्माण को लेकर आदर्श और रोहित में विवाद हो गया था। जेल में बंद अभिषेक माइकल ने दोनों को जेल में बुलाकर समझाया लेकिन हॉस्टल पहुंचने पर फिर झगड़ा हो गया। दोनों तरफ से गोली चली जिसमें रोहित की मौत हो गई। मामले में आदर्श त्रिपाठी अदालत में सरेंडर कर जेल चला गया है। 25 हजार के इनामी सौरभ विश्वकर्मा को कुछ दिन पहले पुलिस ने जेल भेजा था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.