Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ : चार्ज लेने आ ही रहे थे नए थाना प्रभारी, तभी हो गई टाइनी शाखा संचालक से लूट

दो बदमाश आशुतोष के पास पहुंचे एक बदमाश ने उनकी कनपटी पर पिस्टल सटा दिया और दूसरे बदमाश ने बैग छीन लिया। बैग में 20 हजार रुपये एक लैपटॉप था। इसके बाद उनकी शर्ट की जेब से बदमाशों ने मोबाइल निकाल लिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 07:15 PM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 07:15 PM (IST)
प्रतापगढ़ : चार्ज लेने आ ही रहे थे नए थाना प्रभारी, तभी हो गई टाइनी शाखा संचालक से लूट
टाइनी शाखा संचालक से लूट के बाद पूछताछ करती पुलिस।

प्रतापगढ़,जेएनएन। जिले में कोहंड़ौर थाने के प्रभारी सोमवार देर रात बदले गए थे। महेशगंज एसओ राकेश कुमार प्रजापति को कोहंड़ौर का एसओ बनाया गया। नए एसओ मंगलवार को थाने पहुंचने ही वाले थे कि मकूनपुर के पास सिरावासी  गांव में स्थित टाइनी शाखा पर लूट हो गई। लूट की सूचना पर प्रभारी एसओ यशकरन यादव फौरन घटनास्थल पर पहुंचे। थोड़ी देर बाद नए एसओ राकेश कुमार थाने पहुंचे और सामान रखकर बिना कार्यभार ग्रहण किए एक होमगार्ड को साथ लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और टाइनी शाखा संचालक आशुतोष से घटनाक्रम की जानकारी ली। इसके बाद सीओ सिटी अभय पांडेय ने बैंक आफ बड़ौदा में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज देखा।

loksabha election banner

यह था लूट का मामला

कोहंड़ौर थाना क्षेत्र के पूरे चिरंजीव गांव निवासी अधिवक्ता आशुतोष द्विवेदी पुत्र राजेंद्र प्रसाद ने मकूनपुर बाजार में बैंक ऑफ बड़ौदा की टाइनी शाखा वर्ष 2016 में खोली थी। वह रोज की तरह मंगलवार की सुबह करीब 9:50 बजे टाइनी शाखा पहुंचे। शटर का एक ताला खोले ही थे कि मकूनपुर बाजार की ओर से एक बाइक से तीन नकाबपोश बदमाश पहुंचे। एक बदमाश बाइक को स्टार्ट करके उसी पर बैठा था। दो बदमाश आशुतोष के पास पहुंचे, एक बदमाश ने उनकी कनपटी पर पिस्टल सटा दिया और दूसरे बदमाश ने बैग छीन लिया। बैग में 20 हजार रुपये, एक लैपटॉप था। इसके बाद उनकी शर्ट की जेब से बदमाशों ने मोबाइल निकाल लिया। बदमाश बाइक की ओर बढ़े तो आशुतोष ने लूट-लूट कह कर शोर मचा दिया। शोर सुनकर आस-पास के लोग दौड़े तो बदमाश तीन राउंड हवाई फायरिंग करते हुए जिला मुख्यालय की ओर भाग निकले।

तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

एएसपी पूर्वी टाइनी शाखा संचालक को लेकर थाने पहुंचे और उनसे तहरीर लेकर तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। देर शाम तक बदमाशों का सुराग नहीं लग सका था। पूरे कोलाहल गांव स्थित चेकपोस्ट पर पुलिस कर्मियों को भेजने के बाद पूर्व एसओ संजय यादव रोज सुबह करीब पौने दस बजे बैठ जाते थे और करीब डेढ़ से दो घंटे तक मौजूद रहकर वाहनों की चेकिंग कराते थे। सोमवार को देर रात संजय यादव का तबादला लालगंज कर दिया। आशंका है कि इस बात से वाकिफ बदमाशों ने सोचा होगा कि एसओ संजय यादव का तबादला हो गया है, इसलिए चेकपोस्ट पर पुलिस मुस्तैद नहीं रहेगी। इसलिए बदमाश घटना को अंजाम देकर चेकपोस्ट से होकर शहर की ओर भाग निकले।

...तो पकड़े जाते बदमाश

नगर कोतवाली और कोहंड़ौर थाने के बार्डर पर पूरे कोलाहल गांव में कोहंड़ौर पुलिस ने चेक पोस्ट बनाया है। यहां पर रोज दो सिपाही व एक दारोगा वाहनों की चेकिंग करते हैं। जिस समय घटना घटी, उस समय चेक पोस्ट पर एक सिपाही व एक होमगाडऱ् मौजूद थे। चेकपोस्ट पर मौजूद रहे लोगों का कहना था कि बाइक तेज रफ्तार से शहर की ओर गई। अगर चेक पोस्ट की पुलिस सक्रिय होती तो बदमाशों को पकड़ा जा सकता था, लेकिन किसी पुलिस कर्मी ने बदमाशों को रोकने का प्रयास नहीं किया।

आशुतोष के मोबाइल पर किसने किया था फोन

जिस समय आशुतोष घर पर थे, चर्चा है कि उन्हें फोन करके किसी व्यक्ति ने पूछा था कि कितनी देर बाद टाइनी शाखा पर आ रहे हैं। इस पर उन्होंने बताया कि बस थोड़ी देर मे ही आ जाएंगे। इसकी भी चर्चा होती रही कि वह कौन था, जो लोकेशन ले रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.