प्रयागराज, जेएनएन। यूं तो वाराणसी मार्ग पर रोडवेज की ओर से बसों की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था है। हालांकि इन दिनों यात्रियों को और सुविधा भी प्रदान की गई है। इसके तहत प्रयागराज से वाराणसी रूट पर अब यात्रा करने वाले लोगों को चार एसी जनरथ बसों को बढ़ाया गया है। सिविल लाइंस बस स्टेशन से वाराणसी तक के लिए चल  रही  है।

रोडवेज ने वाराणसी रूट पर बसों का संचालन कम किया था

सिविल लाइंस बस स्टेशन से वाराणसी रूट पर कुल 40 बसों का संचालन हो रहा था। इससे पहले गोरखपुर में सड़क की खराबी तथा वाराणसी में बस स्टेशन तक गाडिय़ों के नहीं पहुंचने से रोडवेज की आमदनी कम होने लगी थी। इसके चलते रोडवेज ने इस रूट पर बसें कम कर दी थीं। कुछ बसें खराब भी हो गई थीं जिन्हें मरम्मत के लिए मीरजापुर भेजा गया था। अब वाराणसी रूट पर यात्रियों की संख्या में इजाफा होने के कारण रोडवेज ने फिर बसों की संख्या बढ़ा दी है।

चार जनरथ बसों का वाराणसी रूट पर संचालन हो रहा

एआरएम मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि चार जनरथ बसें मिली हैं जिन्हें वाराणसी रूट पर लगाया गया है। बसों में पर्याप्त यात्री भी मिल रहे हैं। इसी क्रम में पिछले दिनों इलाहाबाद जंक्शन पर लोको पायलट एवं गार्ड लॉबी पर एनसीआर लैब के तत्वावधान में बेहतर ट्रेन संचालन के लिए अनुभव व ज्ञान समागम संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें सेवानिवृत्त कर्मियों ने रनिंग स्टाफ को ट्रेनों के बेहतर संचालन के साथ स्वस्थ जीवन के लिए खान-पान, व्यायाम और विश्राम के बारे में बताया।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप