Move to Jagran APP

Road Widening in Prayagraj : रोड चौड़ीकरण का विरोध, विश्वविद्यालय मार्ग की दुकानें आज से बंद रहेंगी

Road Widening in Prayagraj स्मार्ट सिटी के तहत विश्वविद्यालय रोड के चौड़ीकरण का विश्वविद्यालय मार्ग के दुकानदार विरोध कर रहे हैं। उन्‍होंने अपनी दुकानें शुक्रवार से अनिश्चितकालीन बंद करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपकर उन्हें इस विषय में अवगत भी कराया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 08:21 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 08:21 AM (IST)
Road Widening in Prayagraj : रोड चौड़ीकरण का विरोध, विश्वविद्यालय मार्ग की दुकानें आज से बंद रहेंगी
मार्ग चौड़ीकरण के विरोध में विश्वविद्यालय मार्ग की दुकानें आज से बंद रहेंगी।

प्रयागराज, जेएनएन। इन दिनों प्रयागराज में सड़क चौड़ीकरण का काम हो रहा है। इसके तहत विश्वविद्यालय मार्ग को भी चौड़ा करने की तैयारी है। इसके लिए तोड़फोड़ में यहां की दुकानें भी प्रभावित होंगी। इससे दुकानदारों को क्षति होगी। इसे लेकर वह परेशान हैं। समस्‍या का समाधान न निकलने पर विश्वविद्यालय मार्ग के व्‍यापारियों ने आज यानी शुक्रवार से अनिश्‍चितकाकाल के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

व्‍यापारियों ने एडीएम सिटी को दिया था ज्ञापन

स्मार्ट सिटी के तहत कटरा पार्ट-दो रोड के चौड़ीकरण का विश्वविद्यालय मार्ग के दुकानदार विरोध कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्‍होंने अपनी दुकानें शुक्रवार से अनिश्चितकाल के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में एडीएम सिटी को ज्ञापन सौंपकर उन्हें इस विषय में अवगत भी कराया गया।

व्‍यापारियों ने कहा-18 मीटर से ज्यादा रोड चौड़ी न की जाए

व्‍यापारियों ने एडीएम सिटी को ज्ञापन के माध्‍यम से अवगत कराया कि विश्वविद्यालय मार्ग की चौड़ाई 24 मीटर प्रस्तावित है। रोड चौड़ीकरण से इस मार्ग के व्यापारियों की व्यापक क्षति होगी। व्यापारियों ने कहा कि मनमोहन पार्क से यूनिवर्सिटी चौराहे तक रोड की लंबाई करीब आठ सौ मीटर है, जिस पर ट्रैफिक बहुत कम है। यदि ट्रैफिक लोड का सर्वे कराया जाए तो 24 मीटर चौड़ा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर चौड़ीकरण करना ही है तो 18 मीटर से ज्यादा न किया जाए। साथ ही मार्ग का सुंदरीकरण कराया जाए। शारदा पुस्तक भवन के नंद किशोर जायसवाल और नटराज बुक डिपो के दीपक ने बताया कि रोड चौड़ीकरण के विरोध में मांगे पूरी होने तक विश्वविद्यालय मार्ग की सभी दुकानें बंद रहेंगी। दूसरी ओर सड़क चौड़ीकरण के लिए मिशन रोड पर डीएम आवास की बाउंड्री वाल गिरा दी गई है।

रोड चौड़ीकरण में लाए तेजी : कमिश्नर

 उधर राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण एवं चौड़ीकरण के कार्यों को लेकर कमिश्नर आर रमेश कुमार ने समीक्षा बैठक की। उन्होंने सोरांव से आनंद भवन तक रोड चौड़ीकरण के काम तेजी लाने की बात कही। कहा कि गंगा नदी पर बनने वाले छह लेन पुल में जिन किसानों की जमीनें आ रही हैं, उन्हें कैंप लगाकर मुआवजा दिया जाए। उसके बाद निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.