प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीएएलएलबी की पढ़ाई के लिए संविदा पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इविवि में आठ और एसएस खन्ना गल्र्स डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के चार पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। 

इविवि में शिक्षकों का है टोटा

दरअसल, इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों का टोटा है। शिक्षकों की कमी पूरा करने के लिए 588 पदों पर भर्ती होनी थी। इस भर्ती प्रक्रिया पर पिछले दिनों मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने रोक लगा दी थी। ऐसे में अब संविदा पर असिस्टेंट प्रोफेसर पदों की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसमें इविवि में बीएएलएलबी के लिए आठ पदों पर भर्ती होगी, जिसमें चार पद विधि के हैं। जबकि चार पद इतिहास, राजनीतिशास्त्र, समाजशास्त्र और अंग्रेजी विषय के हैं। 

पांच जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन 

आवेदन की अंतिम तिथि पांच जुलाई निर्धारित की गई है। आवेदकों को पांच जुलाई तक आवेदन पत्र रजिस्टर्ड डाक अथवा स्पीड पोस्ट के जरिए रजिस्ट्रार दफ्तर भेजना होगा। 

एसएस खन्ना डिग्री कॉलेज में भी होनी है भर्ती 

वहीं, एसएस खन्ना डिग्री कॉलेज में भी इस बार बीएएलएलबी का पाठ्यक्रम शुरू हो रहा है। ऐसे में यहां भी भर्ती होनी है। यहां असिस्टेंट प्रोफेसर के चार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इनमें एक विभागाध्यक्ष और तीन शिक्षक के पद हैं। एसएस खन्ना में आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई है।

इन पदों पर भी मांगे गए आवेदन

एसएस खन्ना में शिक्षकों के चार पद के अलावा भी संविदा पर कुछ पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए भी विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इनमें असिस्टेंट लाइब्रेरियन के एक, असिस्टेंट एकाउंटेंट के एक, ऑफिस क्लर्क के एक, स्वीपर के एक और मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ के दो पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप