प्रयागराज, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय ने शिक्षकों के आठ अलग-अलग पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद रजिस्ट्रार की तरफ से विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थी विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत विज्ञापन देख सकते हैं। यहां से वह आनलाइन मोड में आवेदन भी कर सकते हैं।

डायरेक्‍टर के दो पदों पर होगी भर्ती

मुक्‍त विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से जारी विज्ञापन के मुताबिक दो पदों पर डायरेक्टर की भर्ती होगी। यह दोनों पद आरक्षित हैं। इनमें स्कूल आफ एजुकेशन में एससी वर्ग के एक और स्कूल आफ सोशल साइंस में ओबीसी वर्ग के एक पद के लिए आवेदन मांगा गया है।

इन विषयों में होगी प्रोफेसर की भर्ती

विश्वविद्यालय के तीन विषयों में प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। तीनों विषयों में केवल एक-एक पद ही हैं। इनमें दो पद आरक्षित हैं और एक पद अनारक्षित है। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से जारी विज्ञापन के मुताबिक जूलाजी में ओबीसी वर्ग, अंग्रेजी में एससी और गणित सामान्य वर्ग के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

तीन विषयों में होगी एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती

विश्वविद्यालय के तीन विषयों में एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती होगी। यह सभी पद आरक्षित हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से जारी विज्ञापन के मुताबिक रसायन विज्ञान विभाग में ओबीसी, अर्थशास्त्र में एससी, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन एंड बिजनेस मैनेजमेंट में एससी के एक-एक पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

20 नवंबर तक अभ्‍यर्थी कर सकते हैं आवेदन

इन पदों के लिए आवेदकों को 20 नवंबर तक आवेदन करना होगा। आवेदन के पश्चात अभ्यर्थियों को संपूर्ण आवेदन पत्र स्वप्रमाणित करते हुए रजिस्टर्ड अथवा स्पीड पोस्ट के जरिए 20 नवंबर से पूर्व विश्वविद्याल भेजना होगा। विस्तृत विज्ञापन विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट www.uprtou.ac.in पर जारी कर दिया गया है।

Edited By: Brijesh Srivastava