Move to Jagran APP

रीयल एस्टेट कारोबारी ने यमुना में लगाई छलांग, प्रयागराज में दूसरे रोज मिला गोताखोरों को शव

अनूप रोज सुबह मनकामेश्वर मंदिर पूजा करने जाते थे। गुरुवार को सुबह सात बजे वह मंदिर के लिए घर से निकले । इसके बाद अनूप ने नए पुल पर स्कूटी खड़ी करने के बाद उसके अंदर मोबाइल फोन रखकर यमुना में छलांग लगा दी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 03:10 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 03:10 PM (IST)
रीयल एस्टेट कारोबारी ने यमुना में लगाई छलांग, प्रयागराज में दूसरे रोज मिला गोताखोरों को शव
शुक्रवार सुबह सरस्वती घाट के समीप गोताखोरों ने पानी से उनका शव निकाला।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। रीयल एस्टेट के कारोबार से जुड़े एक शख्स ने नए पुल से यमुना कूदकर जान दे दी। वह गुरुवार सुबह घर से मंदिर जाने के लिए निकलने के बाद से लापता थे। शुक्रवार सुबह सरस्वती घाट के समीप गोताखोरों ने पानी से उनका शव निकाला। उनकी स्कूटी और मोबाइल फोन शाम को पुलिस ने नए पुल से बरामद किया था।

loksabha election banner

मंदिर के लिए निकले तो फिर नहीं लौटे

नैनी के गंगोत्री नगर मोहल्ला निवासी 45 वर्षीय अनूप जायसवाल पुत्र योग प्रसाद जायसवाल अपने भाई अशोक नगर निवासी दिवाकर जायसवाल के साथ रियल एस्टेट फर्म आरव इंफा प्राइवेट लिमिटेड के नाम से कारोबार करते था। उनके दो बच्चे हैं। अनूप रोज सुबह मनकामेश्वर मंदिर पूजा करने जाते थे। गुरुवार को सुबह सात बजे वह मंदिर जाने के लिए घर से निकले थे। इसके बाद अनूप ने नए पुल पर स्कूटी खड़ी करने के बाद उसके अंदर अपना मोबाइल फोन रखकर यमुना नदी में छलांग लगा दी। उधर वह काफी देर तक घर नहीं पहुंचे, तो परिवार के लोग परेशान हो गए। देर शाम उनके पार्टनर अनितेश सिंह की तहरीर पर गुमशुदगी की सूचना नैनी थाने में दर्ज कर ली गई। फिर उनकी स्कूटी और मोबाइल फोन नए पुल पर मिला था, जिसे कीडगंज पुलिस ने नैनी थाने में दाखिल करा दिया था।

और खत्म हो गई घर वापसी की उम्मीद

नैनी थाने की पुलिस ने नदी में कूदने की आशंका की वजह से शुक्रवार सुबह गोताखोरों को अनूप की तलाश में यमुना उतारा था। सुबह करीब सात बजे अनूप का शव सरस्वती घाट के समीप मिला। अब तक तो परिवार को कुछ उम्मीद थी कि शायद अनूप कहीं चले गए होंगे लेकिन शव मिलने की खबर पहुंची तो कोहराम मच गया। पत्नी ज्योति रोते हुए बेसुध हो गई। अभी यही माना गया है कि काम सही तरीके से नहीं हो पा रहा था जिसकी वजह से तनाव में आए अनूप ने यह हरकत की है।

​​​​​गंगा में डूब रहे चार किशोरों को नाविक ने बचाया

सरायइनायत थाना क्षेत्र के ककरा दुर्वाषा आश्रम के निकट मवेशी चराने गए पांच युवक गंगा नदी में डूबने लगे। कुछ दूर पर मौजूद नाविक ने देखा तो नदी में छलांग लगा दी। चार को सुरक्षित नदी से बाहर निकाल लिया, लेकिन एक का पता नहीं चल सका। तिवारीपुर ककरा उपरहार निवासी हिमांशु (12) पुत्र अमर बहादुर, साहिल (12) पुत्र बुल्ले भारतीया, लकी (13) पुत्र रत्नेश भारतीया, उत्कर्ष (13) पुत्र गामा भारतीया व यश भारतीया (13) पुत्र अमर बहादुर दोपहर में गंगा नदी किनारे मवेशी चराने गए थे। इसी दौरान नहाने के लिए पांचों नदी में उतर गए। गहरे पानी में चले जाने के कारण सभी डूबने लगे। उन्हें डूबते देखकर वहां मौजूद नाविक महिपाल निषाद ने छलांग लगा दिया। काफी मशक्कत के बाद चार किशोरों को उसने बचा लिया, लेकिन यश भारतीया का पता नहीं चल पाया। यश के घरवालों के साथ ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.