प्रयागराज, जेएनएन। बिजली की दरों में वृद्धि के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार के प्रस्ताव पर राज्य सभा सदस्य कुंवर रेवती रमण सिंह ने तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि भाजपा की सौभाग्य योजना गरीबों के लिए दुर्भाग्य योजना साबित होगी। कहा कि योगी और मोदी की सरकार ने सौभाग्य योजना का जो लॉलीपाप गरीबों को दिया है, वह अब बिजली दरों में वृद्धि के बाद दुर्भाग्य योजना के रूप में सामने आएगा।

बोले, सरकार ने फिर से साहूकारी प्रथा चालू कर दी है

राज्य सभा सदस्य रेवती रमण सिंह ने दैनिक जागरण से हुई बातचीत में कहा कि सरकार ने फिर से साहूकारी प्रथा चालू कर दी है। मुफ्त में बिजली और रसोई गैस कनेक्शन देकर भाजपा की सरकार हर माह साहूकार की तर्ज पर ज्यादा ब्याज वसूलने का काम कर रही है। जो गरीब महंगाई के दौर में किसी तरह से मेहनत और मजदूरी करके दो जून की रोटी का जुगाड़ कर रहा है। अब उसे महंगी बिजली का करंट लगने जा रहा है। 

कहा, जनता पिसती रहेगी और पूंजीवाद व्यवस्था बढ़ती जाएगी

राज्य सभा सदस्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी योगी सरकार के इस निर्णय के खिलाफ चुप नहीं बैठेगी। कहा कि जब तक बेतहाशा महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन नहीं होगा, तब तक आम जनता इसी तरह से पिसती रहेगी और पूंजीवाद व्यवस्था बढ़ती जाएगी। सपा के जिला उपाध्यक्ष विनय कुशवाहा ने कहाकि बेरोजगारी चरम पर है और भाजपा सरकार हर तरफ से मूल्य वृद्धि और टैक्स वृद्धि लादकर जनता को जकड़ दिया है। इससे आम जनमानस छटपटा रहा है। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस