प्रयागराज : प्रतापगढ़ जिला स्टेडियम में आयोजित महामना मदन मोहन मालवीय मीडिया कप के दूसरे दिन रानीगंज एकादश और कुंडा एकादश के बीच हुए मैच में चौके, छक्कों की जमकर बरसात हुई। अतीक की आतिशी बल्लेबाजी से रानीगंज एकादश ने कुंडा एकादश को 93 रनों से हरा दिया।

पहले मुकाबले में टॉस जीतकर चंद्रशेखर आजाद एकादश के कप्तान धर्मेंद्र ¨सह ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी महाराणा प्रताप एकादश की टीम निर्धारित 12 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 50 रन ही बना सकी। कप्तान चंद्रप्रकाश ने 12 रन, सौरभ शर्मा ने 20 रन, बृजेश विश्वकर्मा ने दो रन, अभिषेक मिश्र ने सात रन, रमेश त्रिपाठी ने दो रन बनाए। चंद्रशेखर एकादश के धर्मेंद्र व रानू ने दो-दो विकेट, सुमित व प्रदीप ने एक-एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंद्रशेखर एकादश ने 10 ओवर में ही मैच जीत लिया। धर्मेंद्र ¨सह ने तीन रन, रानू ¨सह ने दो रन, सुलभ श्रीवास्तव ने दो रन, सुमित ने छह रन, प्रदीप पांडेय ने सात रन, सिद्धार्थ ¨सह ने 13 रन, डीके शर्मा ने 18 रन बनाए। महाराणा प्रताप एकादश के चंद्रप्रकाश ने एक विकेट, सौरभ ने दो विकेट, उज्ज्वल ने तीन विकेट हासिल किए। क्रिकेट कोच आदित्य शुक्ला, सदर विधायक के मीडिया प्रभारी विनोद तिवारी, अश्वनी ¨सह ने विजेता और उप विजेता टीम को कप प्रदान किया।

दूसरे मैच में रानीगंज एकादश के कप्तान राकेश पांडेय ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। रानीगंज के अतीक ने 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 101 रन, रविकांत ने चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। सौरभ ¨सह ने 14 रन का योगदान दिया। 12 ओवरों में रानीगंज एकादश ने 197 रन बनाए। कुंडा के शिवेंद्र व आनंद ने एक-एक विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कुंडा एकादश की टीम 12 ओवरों में 104 रन ही बना सकी। कुंडा के शशांक ने 43 रन, रजत ने तीन रन, आनंद ने दो रन, दिलीप ने एक रन, शिवेंद्र ने पांच रन, संदीप ने आठ रन, दुर्गेश ने सात रन बनाए। रानीगंज के धर्मेंद्र मिश्र, उदय ¨सह व रविकांत ने दो-दो विकेट, सौरभ ¨सह ने एक विकेट हासिल किया।

रानीगंज के अतीक को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। सीओ रानीगंज रमेशचंद्र, प्रधान संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश प्रभाकर ¨सह, संगम इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक लालमनि ¨सह, विनोद दुबे, ओमप्रकाश पांडेय ने विजेता व उपविजेता टीम को कप प्रदान किया।

Posted By: Jagran