प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को तत्काल स्वास्थ्य मदद पहुंचाने के लिए राज्य सभा सदस्य कुंवर रेवती रमण सिंह ने सांसद निधि से 25 लाख रुपये की सहायता की है। उन्होंने यह राशि मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज को वेंटिलेटर खरीदने के लिए जारी किया। इससे पहले उन्होंने 80 लाख रुपये एसजीपीजीआइ लखनऊ को दिया था।

कोरोना के बचाव के लिए जिला पंचायत से दो करोड़ देने का प्रस्ताव

जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा सिंह ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बचाव का इंतजाम करने के लिए जिला प्रशासन को जिला पंचायत से दो करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव किया है। रेखा सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया कोविड-19 संक्रमण के दौर से गुजर रही है। ऐसे में सभी लोगों को इसका पालन कर कोरोना के विरूद्ध चल रही लड़ाई में सहयोग करना चाहिए।

कैबिनेट मंत्री नंदी व सांसद केशरी देवी ने भी की थी आर्थिक सहायता

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए विधायक निधि से सवा करोड़ रुपये और दो माह का अपना वेतन पिछले दिनों दिया था। वहीं फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल ने 25 लाख रुपये सहायता राशि के रूप में दी थी तो बारा विधायक अजय कुमार ने एसआरएन हास्पिटल में एक वेंटिलेटर देने की घोषणा की थी। इसी क्रम में फूलपुर के विधायक प्रवीण पटेल ने भी 10 लाख रुपये अपनी निधि से देने की संस्तुति करते हुए सीडीओ को पत्र भेजा था। 

एमएलसी बासुदेव यादव व विधायक नीलम करवरिया का भी सहयोग

इसी क्रम में पूर्व में एमएलसी बासुदेव यादव ने भी 25 लाख रुपये दिए थे। उन्होंने 15 लाख रुपये प्रयागराज के लिए तथा 10 लाख रुपये कौशांबी के लिए दिए। वहीं विधायक नीलम करवरिया ने विधायक निधि के तहत पांच लाख रुपये दिए थे। भाजपा सिरसा मंडल अध्यक्ष श्याम राज यादव भी स्वयं निधि से जिलाधिकारी को 25 हजार रुपये का सहयोग दे चुके हैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस