Move to Jagran APP

Rajju Bhaiya State University: छात्रवृत्ति के लिए सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने राज्य विश्वविद्यालय को दे दी है गलत जानकारी

Rajju Bhaiya State University जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की तरफ से भेजे गए पत्र में बताया गया है कि राज्य पोषित छात्रवृत्ति में छात्रों द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्रों में आधार प्रमाणीकरण किए जाने के लिए राज्य एनआइसी ने स्क्रूटनी की। इसमें आधार नंबर गलत पाया गया।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 09:45 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 09:45 AM (IST)
Rajju Bhaiya State University: छात्रवृत्ति के लिए सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने राज्य विश्वविद्यालय को दे दी है गलत जानकारी
रज्जू भइया राज्य विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के अनेकों छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति के लिए गलत जानकारी दी है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय से संबद्ध मंडल के महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति के लिए गलत जानकारी दे दी है। जांच के दौरान उनके आधार कार्ड नंबर का मिलान नहीं हो पा रहा था। ऐसे में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने शिव प्रकाश तिवारी ने विवि प्रशासन को पत्र भेजकर संशोधन कराने को कहा है। यदि समय से संशोधन नहीं हुआ तो ऐसे विद्यार्थी छात्रवृत्ति से वंचित हो जाएंगे।

loksabha election banner

आधार सत्यापन में सामने आई गड़बड़ी

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी की तरफ से भेजे गए पत्र में बताया गया है कि राज्य पोषित छात्रवृत्ति में छात्रों द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्रों में आधार प्रमाणीकरण किए जाने के लिए राज्य एनआइसी ने स्क्रूटनी की। इसमें आधार नंबर गलत पाया गया। ऐसे में विवि प्रशासन से कहा गया है कि सही दस्तावेज पुन: अपलोड कराया जाए। इसके बाद ही छात्रवृत्ति जारी की जाएगी।

निरस्त कर दिए जाएंगे आवेदन

उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं के आधार का मिलान कराकर उसे अपलोड कराया जाए, जिससे शासन के मंशा के अनुसार आवेदक छात्रवृत्ति पाने से वंचित न हो सकें। जिनका आधार मिलान नहीं हो पाएगा। उनके डाटा को निरस्त कर दिया जाएगा। इसकी पूरी जिम्मेदारी संस्थान और छात्र की होगी।

डिप्टी रजिस्ट्रार ने कॉलेजों को भेजा पत्र

विभाग की तरफ से पत्र मिलने के बाद राज्य विवि की डिप्टी रजिस्ट्रार दीप्ति मिश्रा ने सभी महाविद्यालयों के प्रबंधक को पत्र भेजा। इसमें उन्होंने आवेदकों की सूची भी दी है। स्पष्ट कहा है कि कुछ आधार नंबर मिसमैच हुए हैं। ऐसे में इन्हें फौरन अपडेट किया जाए। इसके बाद ही छात्रवृत्ति का लाभ मिल सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.