Move to Jagran APP

छोटा राजन के गुर्गे की हत्या में सात संदिग्धों को उठाया

छोटा राजन के गुर्गे नीरज वाल्‍मीकि की हत्‍यारों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। सात संदिग्‍ध शूटरों को उठाया है। पोस्‍टमार्टम में देरी पर हंगामा भी हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 08:48 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 09:12 PM (IST)
छोटा राजन के गुर्गे की हत्या में सात संदिग्धों को उठाया
छोटा राजन के गुर्गे की हत्या में सात संदिग्धों को उठाया

प्रयागराज : कैंट थाना क्षेत्र के आकाशवाणी चौराहा स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में छोटा राजन के गुर्गे नीरज वाल्मीकि (40) की नृशंस हत्या के मामले में पुलिस की तीन टीमें ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं। पुलिस ने सात संदिग्ध शूटरों को उठाया है। यह सब किसी न किसी गैंग से जुड़े हैं और नीरज वाल्मीकि और उसके गिरोह के गुर्गों से रंजिश रखते हैं। बहुचर्चित ठेकेदार पिंकी गुप्ता हत्याकांड की पैरवी करने वालों से भी पूछताछ हो रही है।
 मंगलवार की रात आकाशवाणी चौराहे पर स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में बैठे नीरज पर चार हमलावरों ने बम और गोलियों बरसाईं थीं। नीरज की हत्या की रिकार्डिंग पंडाल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। उसमें एक हमलावर को बम लगा था। दूसरे हमलावर अपने जख्मी साथी को ले जाते दिखे हैं। एसएसपी नितिन तिवारी के मुताबिक, जख्मी हमलावर का इलाज चोरी से कराया गया है। इसे लेकर अस्पतालों में पूछताछ कराई जा रही है। फुटेज में जितने भी हमलावर दिखाई दे रहे हैं, उन्हें नीरज के घरवाले और दोस्त पहचान नहीं पा रहे हैं। ऐसे में कई गिरोह के बदमाशों को उठाया गया है।

loksabha election banner

जिस ढंग से वारदात अंजाम दी गई वह लोकल लड़के लग रहे हैं। हालांकि मेन शूटर ने चेहरा नहीं ढका था, ऐसे में दूसरे जिले के बदमाशों को भी टटोला जा रहा है। अंबेडकर नगर के रहने वाले माफिया खान मुबारक से नीरज वाल्मीकि के करीबी रिश्ते रहे हैं। खान मुबारक इन दिनों लखनऊ जेल में बंद है। दो दिन पहले अंबेडकर नगर में बसपा नेता समेत दो लोगों की हत्या में उसे नामजद किया गया है। नीरज वाल्मीकि कचहरी डाकघर लूटकांड का आरोपित था। इस कांड में खान मुबारक भी आरोपित है। खान मुबारक के मार्फत ही नीरज छोटा राजन गिरोह से जुड़ा था। इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है।

 महिलाओं ने मानव श्रृंखला बनाकर विरोध किया :
कैंट के आकाशवाणी चौराहे दुर्गा पूजा पंडाल के भीतर हुई हिस्ट्रीशीटर नीरज वाल्मीकि की हत्या के विरोध में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। पोस्टमार्टम हाउस में हंगामे के बाद नीरज के परिजनों और मुहल्ले के लोगों ने रात में सर्किट हाउस चौराहे पर जाम लगा दिया। बड़ी संख्या में महिलाओं ने चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जताया। इसके बाद शव को दुर्गा पूजा पंडाल में रख हंगामा शुरू कर दिया। परिजन 25 लाख रुपये मुआवजा और पत्नी को नौकरी की मांग कर रहे हैं। अफसरों के समझाने पर भी वह नहीं माने, देर रात तक शव रख धरना चलता रहा।
 नीरज वाल्मीकि के शव का पोस्टमार्टम दोपहर में होना था। कागजी लिखापढ़ी में देरी हो गई। शाम को पोस्टमार्टम शुरू हुआ तो वीडियोग्राफी की टीम देर से पहुंची। इसके बाद शरीर में लगी गोली का पता नहीं चल सका। ऐसे में डाक्टरों ने शव को एक्सरे के लिए कॉल्विन भेजा।

रात करीब साढ़े छह बजे के बाद पोस्टमार्टम हो सका। इससे हंगामा बढ़ता गया। नीरज के घरवाले और मुहल्ले के लोग सर्किट हाउस चौराहे पर जाम लगाकर हंगामा करने लगे। महिलाएं सड़क पर बैठ गईं। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव और सीओ श्रीश चंद्र ने पहुंच भीड़ को शांत कराया। इसके बाद परिजनों ने पूजा पंडाल के अंदर शव रख हंगामा शुरू कर दिया। वह 25 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी का लिखित आश्वासन देने की मांग करने लगे। अफसरों ने समझाया लेकिन परिजन नहीं मानें। देर रात तक शव रख प्रदर्शन चलता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.