प्रयागराज, जेएनएन। स्पेशल ट्रेनों में सभी सीटें न भरने के कारण रेलवे ने तत्काल टिकटों की सेवा भी शुरू कर दी है। सुविधा मिलने के दूसरे दिन प्रयागराज मंडल में तत्काल टिकटों की बुकिंग की स्थिति अच्छी नहीं रही। संगम नगरी में एक भी टिकट तत्काल का बुक नहीं हुआ। प्रयागराज मंडल में कुल 25 टिकट ही तत्काल में बुक हुए।

ट्रेनों में 80 फीसद से ज्यादा सीटें फुल न होने पर तत्‍काल बुकिंग

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने पर रेलवे ने 22 मार्च से अपनी सभी सवारी ट्रेनों को निरस्त कर दिया था। एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन तो शुरू हुआ। मगर रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी एसी स्पेशल ट्रेनें चलाईं। एक जून से 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया लेकिन तत्काल टिकट बुकिंग की सुविधा शुरू नहीं की। ट्रेनों में 80 फीसद से ज्यादा सीटें फुल न होने पर रेलवे ने 29 जून से तत्काल टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी। वहीं मंगलवार को प्रयागराज जंक्शन और प्रयागराज छिवकी स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर एक भी तत्काल टिकट बुक नहीं हुआ।

प्रयागराज मंडल के नौ स्टेशनों पर सिर्फ 25 टिकट ही तत्काल में बुक हुए

प्रयागराज मंडल के नौ स्टेशनों पर सिर्फ 25 टिकट ही तत्काल में बुक हुए। प्रयागराज मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता का कहना है कि अभी तत्काल टिकट की बुकिंग कम हो रही है। धीरे-धीरे इसकी संख्या में बढ़ोतरी होगी।

----

कहां पर कितने तत्काल टिकट बुक हुए

----

स्टेशन का नाम-कितनी बुङ्क्षकग

प्रयागराज जंक्शन-शून्य

प्रयागराज छिवकी-शून्य

कानपुर सेंट्रल-शून्य

फंफूद-शून्य

इटावा-शून्य

मीरजापुर-12 स्लीपर

फतेहपुर-02 स्लीपर

टुंडला-05 स्लीपर

अलीगढ़-02 एसी, 04 स्लीपर

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस