Move to Jagran APP

एनसीआरईएस एवं एनएफआइआर की बड़ी जीत, मांगें पूरी होने पर प्रयागराज के रेल कर्मियों में जश्न

कर्मचारियों की मांग परएनसीआरईएस के जनरल सेक्रेटरी ने एनएफआइआर के जनरल सेक्रेटरी को अवगत कराया था। उन्होंने रेलवे बोर्ड के समक्ष यह प्रस्ताव रखा। इस पर फिजिकल पास एवं पीटीओ जारी करने की तिथि से उस समय तक के लिए मान्य होंगे जितने समय तक अभी मान्य किए जाते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 08:50 AM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 08:50 AM (IST)
एनसीआरईएस एवं एनएफआइआर की बड़ी जीत, मांगें पूरी होने पर प्रयागराज के रेल कर्मियों में जश्न
प्रयागराज के रेल कर्मियों में रेलवे बोर्ड द्वारा मांग स्‍वीकार करने पर खुशी है।

प्रयागराज, जेएनएन। एनएफआइआर की कार्यालय में रेल कर्मचारी उपस्थित हुए। इस दौरान हुई बैठक में गोविंद सिंह ने बताया कि एनएफआइआर की ओर से 29 अक्टूबर को रेलवे बोर्ड को पत्र भेजा गया था। रेलवे बोर्ड द्वारा मांगों को पूरा किए जाने पर खुशी जताई गई। कर्मचारियों ने एनसीआरईएस और एनएफआइआर की बडी़ कामयाबी बताई है।

loksabha election banner

एनएफआइआर के जनरल सेक्रेटरी डॉ. एम राघुवैय्या ने रेलवे बोर्ड को पत्र भेजा था। इसमें पास व पीटीओ के ऑनलाइन मिलने की डेट को और आगे बढ़ाने की मांग की गई थी। इस पर रेलवे बोर्ड ने सोमवार को निर्णय लिया कि आरईएसएस की ओर से मिलने वाले ऑनलाइन पास व पीटीओ की डेट को रेलवे कर्मचारियों के लिए अब 31 दिसंबर किया गया है। साथ ही रिटायर्ड रेलवे कर्मचारियों, पेंशनर्स के लिए यह 31 मार्च 2021 तक किया गया है। जब तक ऑनलाइन पास व पीटीओ की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो जाती तब तक यह फिजिकली पेपर द्वारा पास एवं पीटीओ बनाकर उस पर यात्रा किया जाना संभव हो सके।

कर्मचारियों की मांग पर मामले से एनसीआरईएस के जनरल सेक्रेटरी आरपी सिंह ने एनएफआइआर के जनरल सेक्रेटरी को अवगत कराया था। इस पर उन्होंने  रेलवे बोर्ड के समक्ष यह प्रस्ताव रखा। इस पर फिजिकल पास एवं  पीटीओ जारी करने की तिथि से उस समय तक के लिए मान्य होंगे, जितने समय तक अभी  मान्य किए जाते हैं। इस मौके पर अशोक सहगल समेत कई कर्मचारी नेता भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.