Move to Jagran APP

सोहबतियाबाग में ट्रक के धक्के से रेलवे पुल का गार्डर गिरा, ट्रेन रुकी, रास्ता बाधित Prayagraj News

सोहबतियाबाग रेलवे डॉट पुल के पास रेलवे ने ओवरलोड वाहनों को रोकने के लिए लोहे का गार्डर लगाया है। रात में ट्रक की टककर से टूटकर गार्डर गिर गया। इससे दो घंटे आवागमन ठप रहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 10:16 AM (IST)
सोहबतियाबाग में ट्रक के धक्के से रेलवे पुल का गार्डर गिरा, ट्रेन रुकी, रास्ता बाधित Prayagraj News
सोहबतियाबाग में ट्रक के धक्के से रेलवे पुल का गार्डर गिरा, ट्रेन रुकी, रास्ता बाधित Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शुक्र था कि सोहबतियाबाग में रविवार की आधी रात में बड़ा होने से बच गया। ओवरलोड ट्रक के धक्के से रेलवे डॉट पुल का गार्डर गिर गया। गनीमत रही कि भारी वजन वाले लोहे के गार्डर के गिरते वक्त वहां राहगीर नहीं थे वरना उनकी जान खतरे में पड़ जाती। इसी दौरान पुल के नीचे एक कंटेनर भी दूसरे गार्डर में फंस गया। सड़क पर गार्डर गिरने और कंटेनर फंसने से जीटी जवाहर मार्ग पर आवागमन ठप हो गया। इस दौरान ट्रेन भी रुकी रही।

loksabha election banner

प्रयाग से जंक्शन की ओर जा रही यात्री ट्रेन को भी रोक दिया गया

गार्डर गिरने के बाद प्रयाग से जंक्शन की तरफ जा रही यात्री ट्रेन को भी रोक दिया गया। ट्रेन काफी देर तक सोहबतियाबाग रेलवे पुल के निकट ही खड़ी रही। खबर पाकर जार्जटाउन थाने की पुलिस पहुंची और गार्डर हटाने के लिए क्रेन मंगाया। एसपी ट्रैफिक और सीओ पहुंच गए। इसी बीच रेलवे कर्मचारी और आरपीएफ का दस्ता भी सोहबतियाबाग डॉट पुल के नीचे पहुंच गया। क्रेन से गार्डर उठाए जाने के दौरान दोनों ओर से आवागमन ठप रहा। रात करीब 12.43 बजे वहां खड़ी ट्रेन मंडुवाडीह रामेश्वरम एक्सप्रेस जंक्शन के लिए रवाना हो सकी।

गार्डर लगाने पर करीब दो घंटे बाद यातायात सुचारू हो सका

जार्जटाउन थाने की पुलिस से सूचना पाकर पहुंचे रेल कर्मचारी गार्डर को दोबारा लगाने का प्रयास करते रहे। देर रात करीब सवा एक बजे गार्डर हटाए जाने पर दो घंटे बाद यातायात शुरू हो सका।

दो साल पहले भी इसी तरह का हो चुका है हादसा

तकरीबन दो साल पहले भी इसी डॉट पुल का गार्डर रात में ट्रक के धक्के से गिर गया था। उस घटना में यातायात बाधित होने पर क्षेत्रीय पुलिस ने क्रेन बुलाकर गार्डर हटाया था। तब जाकर यातायात सुचारू हो सका था।

तेज धमाका सुन नींद से जागे स्थानीय लोगों में थी दहशत

जिस समय हादसा हुआ, सोहबतियाबाग के लोग गहरी नींद में सो रहे थे। ट्रक के धक्के से तेज आवाज के साथ जब गार्डर गिरा तो उनकी नींद खुल गई। अचानक हुए हादसे ने उन्हें दहशत में ला दिया। अनहोनी की आशंका से वह घरों से बाहर निकले। गार्डर नीचे गिरने की जानकारी होने पर उन्होंने राहत की सांस ली।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.