Move to Jagran APP

coronavirus के प्रकोप के बीच भी प्रयागराज में CAA Protest जारी, ADM सिटी बोले-नहीं मान रहे आंदोलनकारी

एडीएम सिटी का कहना है कि विश्व व्यापी आपदा पर जब देश भर में सतर्कता बरती जा रही है तब मंसूर अली पार्क के लोगों का रवैया सही नहीं है। इसे खत्म कराने पर विचार हो रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 10:25 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 03:21 PM (IST)
coronavirus के प्रकोप के बीच भी प्रयागराज में CAA Protest जारी,  ADM सिटी बोले-नहीं मान रहे आंदोलनकारी
coronavirus के प्रकोप के बीच भी प्रयागराज में CAA Protest जारी, ADM सिटी बोले-नहीं मान रहे आंदोलनकारी

प्रयागराज, जेएनएन। रोशन बाग स्थित मंसूर अली पार्क में चल रहा सीएए विरोधी आंदोलन समाप्त करने की पुलिस व जिला प्रशासन हर कोशिश कर रहा है। अधिकारी कई बार आंदोलनकारियों से इसे खत्म करने की अपील भी कर चुके हैं। एक बार फिर अधिकारी यहां पहुंचे। कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे का हवाला देते हुए आंदोलन को खत्म करने की अपील की। कहा कि यह विश्व व्यापी महामारी यहां नहीं फैलने पाए इसलिए सहयोग जरूरी है। इसके बाद भी आंदोलनकारी अड़े हैैं। इस अडिय़ल रवैये से प्रशासन के तेवर भी सख्त होते नजर आ रहे हैैं।

loksabha election banner

मंसूर अली पार्क में चल रहा है सीएए विरोधी आंदोलन

मंसूर अली पार्क में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ धरना-प्रदर्शन शुरू हुए दो महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है। इस आंदोलन को खत्म करने की कई बार अपील की जा चुकी है। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक कह चुके हैैं कि यह कानून देश के नागरिकों का अहित नहीं करेगा। किसी की नागरिकता नहीं छिनेगी। प्रशासनिक अफसरों का कहना है कि लोग बहकावे में आकर धरना दे रहे हैैं। इस आंदोलन के बहाने राजनीतिक रोटियां भी सेकी जा रही हैैं। होली से पहले भी एडीएम और एसपी सिटी ने शांति व्यवस्था के मद्देनजर जाकर अपील की, लेकिन संचालन कर रहे लोग नहीं माने।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आंदोलन खत्‍म करने की अपील

अब पूरी दुनिया में महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रशासन आंदोलन खत्म करने के लिए जोर दे रहा है क्योंकि बैठक, सभाओं, समारोहों पर रोक लगी है। मंगलवार शाम एडीएम सिटी अशोक कनौजिया और एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने मंसूर अली पार्क में जाकर लोगों से बात की। उनसे कहा कि यह समाज और अपने शहर के हित में होगा कि आंदोलन खत्म किया जाए, क्योंकि संक्रमण फैला तो रोकथाम करना मुश्किल हो जाएगा। इरान के मौलाना कमर हैदर भी अपील कर चुके हैैं, इसलिए लोगों को अब घर पर रहना चाहिए। मगर अपील बेकार गई। आंदोलन से जुड़े लोगों और वहां मौजूद महिलाएं उल्टा कोरोना संक्रमण को रोकने की तैयारी के बारे में सवाल शुरू कर दिया। अपील पर विचार की बात कहकर अफसर लौट गए।

एडीएम सिटी बोले, अपील खत्‍म करने पर हो विचार

एडीएम सिटी का कहना है कि विश्व व्यापी आपदा पर जब देश भर में सतर्कता बरती जा रही है तब मंसूर अली पार्क के लोगों का रवैया सही नहीं है। इसे खत्म कराने पर विचार हो रहा है। इस आंदोलन से जुड़े कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने बताया कि अपील पर कमेटी के लोग विचार विमर्श कर रहे हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.