प्रयागराज, जेएनएन । माघ मेला में 21 जनवरी को होने वाले संत सम्मेलन में 20 जनवरी को आयोजित विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में पारित प्रस्ताव ही रखे जाएंगे। परिषद पहले ही एलान कर चुका है कि संत सम्मेलन में ही राम मंदिर निर्माण की तिथि की घोषणा की जाएगी। साथ ही मंदिर निर्माण ट्रस्ट को लेकर भी चर्चा होगी। माघ मेले में विहिप के शिविर में होने वाले संत सम्मेलन की तैयारियां तेज हो गई हैैं।

बैठकों का दौर जारी

संत सम्मेलन की तैयारियों के तहत ही बैठकों का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार को भी कई बैठकें हुईं। विहिप के केंद्रीय संत संपर्क प्रमुख अशोक तिवारी ने माघ मेले में आए संत-महात्माओं से मुलाकात की। इसके अलावा उन्होंने फोन पर भी देश के कई बड़े संतों से बात की और सम्मेलन में पधारने का आग्रह किया। शिविर में भी तैयारियों ने गति पकड़ लिया है।

19 तक आ जाएंगे मार्गदर्शक मंडल के प्रमुख पदाधिकारी

विहिप के प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने बताया कि संत सम्मेलन की तैयारियों के तहत ही 17 और 18 जनवरी को मेला में ही परिषद के शिविर में लखनऊ क्षेत्र की महत्वपूर्ण बैठक होगी। इसमें प्रमुख प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी। बताया कि 19 जनवरी तक केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल के प्रमुख पदाधिकारी और सदस्य भी पहुंच जाएंगे। विहिप केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में जो भी प्रस्ताव होंगे, उन्हें संत सम्मेलन में रखा जाएगा और संतों से प्रस्तावों पर विचार लिया जाएगा। संत सम्मेलन में देश भर से संत-महात्मा बुलाए गए हैैं।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस