Move to Jagran APP

बेली और रामबाग विद्युत उपकेंद्र पर बढ़ गया है लोड, अब बनेंगे नए उपकेंद्र Prayagraj News

दो दशक पहले बने बेली और रामबाग विद्युत उपकेंद्र क्षेत्र में उपभोक्ताओं की संख्या आठ गुना बढ़ गई है। अधिक लोड से लोकल फाल्‍ट होता है। दोनों जगह विद्युत उपकेंद्र बनेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 12:43 PM (IST)
बेली और रामबाग विद्युत उपकेंद्र पर बढ़ गया है लोड, अब बनेंगे नए उपकेंद्र Prayagraj News
बेली और रामबाग विद्युत उपकेंद्र पर बढ़ गया है लोड, अब बनेंगे नए उपकेंद्र Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शहर के बेली और रामबाग उपकेंद्र पर लोड अत्यधिक बढऩे से आपूर्ति में बाधित होने की आशंका है। दोनों उपकेंद्र लगभग दो दशक पहले बने थे, अब तक उपभोक्ताओं की संख्या में आठ गुना बढ़ोतरी हो गई है और बिजली की मांग भी चार गुना अधिक हो गई है। ऐसे में आए दिन लोकल फॉल्ट से आपूर्ति प्रभावित हो जाती है। 

loksabha election banner

लोड अधिक होने से नए उपकेंद्र के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया

विभाग के उच्चाधिकारियों ने दोनों स्थानों पर नए उपकेंद्र के लिए प्रस्ताव तैयार किया है। बिजली विभाग धनराशि भी देने को राजी हो गया है। साथ ही गंगापार में भी एक उपकेंद्र का निर्माण कराने के लिए मुख्य अभियंता ओपी यादव, एसई आरके सिंह, एसई आशुतोष श्रीवास्तव, एसई आनंद पांडेय ने डीएम भानुचंद्र गोस्वामी से मुलाकात कर जमीन की मांग की। डीएम ने जमीन उपलब्ध कराने को आश्वस्त किया है। अभी जिले में थानपुर, देवरिया, श्रृंगवेरपुर, पडि़ला महादेव और डाही में उपकेंद्र निर्माणाधीन हैैं। जिले में मौजूदा समय में 135 उपकेंद्र हैैं।

स्मार्ट मीटर का नहीं मिल रहा बिल

शहर में स्मार्ट मीटर का बिल नहीं मिल पा रहा है। कई इलाकों में तो उपभोक्ताओं को तीन माह से ज्यादा से बिल नहीं मिल पाया है। बैरहना इलाके के कई उपभोक्ताओं ने इसकी शिकायत अफसरों से भी की मगर उन्हें बिल नहीं मिल सका।

अल्लापुर समेत कई मोहल्लों में बिजली गुल

अल्लापुर समेत कई मोहल्लों में शुक्रवार को दिन में आपूर्ति बाधित हुई। अल्लापुर इलाके में सुबह 10 से अपरान्ह तीन बजे तक आपूर्ति प्रभावित रही। अफसरों ने बताया कि पेड़ों की टहनियां काटी जा रही थीं, जिसके चलते आपूर्ति बाधित हुई। इसी तरह रामबाग, करेली, अटाला, चौक, घंटाघर, जानसेनगंज, कसारी-मसारी, लूकरगंज, तेलियरगंज, राजापुर, बेली में भी दिन में कई घंटे आपूर्ति बाधित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.