Move to Jagran APP

तीन साल से फरार पूर्व विधायक अशरफ की संपत्ति फिर होगी कुर्क Prayagraj News

राजू पाल हत्याकांड की जांच सीबीआइ कर रही है। 2017 से फरार अशरफ कई मुकदमों में वांछित है। गिरफ्तारी न होने पर पुलिस एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर चुकी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 09:48 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 01:55 PM (IST)
तीन साल से फरार पूर्व विधायक अशरफ की संपत्ति फिर होगी कुर्क Prayagraj News
तीन साल से फरार पूर्व विधायक अशरफ की संपत्ति फिर होगी कुर्क Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की संपत्ति एक बार फिर कुर्क होगी। इसकी तैयारी धूमनगंज पुलिस ने तेज कर दी है। अभी गोपनीय ढंग से यह पता लगाया जा रहा है कि अशरफ के मकान में कौन-कौन सी चल संपत्ति है, जिसकी कुर्की हो सकती है। पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही गुर्गों में खलबली मच गई है।

loksabha election banner

2017 से चल रहा है फरार

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया निवासी अशरफ पुत्र हाजी फिरोज पर बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड समेत करीब 35 आपराधिक मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। राजू पाल हत्याकांड की जांच सीबीआइ कर रही है। 2017 से फरार अशरफ कई मुकदमों में वांछित है। गिरफ्तारी न होने पर पुलिस एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर चुकी है। यूं तो पुलिस अधिकारी अशरफ को पकडऩे के लिए पुलिस टीम बनाने और छापेमारी का दावा कर रहे हैं, लेकिन परिणाम शून्य है। ऐसे में अब शिकंजा कसने के लिए संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है।

तीन बार हो चुकी है कुर्की 

अशरफ की संपत्ति तीन बार पहले भी कुर्क हो चुकी है। अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तारी न होने पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। हालांकि सीओ सिविल लाइंस बृजनारायण सिंह का कहना है कि कोर्ट से कुर्की का आदेश मिलने के बाद कई बार पूर्व में कुर्क की गई संपत्ति को चार्जशीट में जोड़ दिया जाता है।

कोर्ट से मिली है अनुमति

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि फरार पूर्व विधायक अशरफ की संपत्ति कुर्क करने के लिए कोर्ट से अनुमति मिल चुकी है। संपत्ति के बारे में पता लगाकर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.