Move to Jagran APP

बिना अनुमति Coronavirus टेस्‍ट पर निजी लैब सील, प्रसव बाद महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कार्रवाई Prayagraj News

23 मई को कमला नगर की एक गर्भवती का प्रसव शहर के एक निजी अस्पताल कराया गया। उसका सैंपल जांच के लिए एक निजी लैब में भेजा गया था। जब लैब से रिपोर्ट आई तो खलबली मच गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 11:10 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 07:54 AM (IST)
बिना अनुमति Coronavirus टेस्‍ट पर निजी लैब सील, प्रसव बाद महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कार्रवाई Prayagraj News
बिना अनुमति Coronavirus टेस्‍ट पर निजी लैब सील, प्रसव बाद महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कार्रवाई Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। बिना अनुमति कोरोना वायरस की जांच करने वाले लैब को स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया। इसका खुलासा तब हुआ जब लैब में जांच के बाद एक गर्भवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं जिस निजी अस्पताल की ओटी में प्रसव कराया गया था उसे भी सील कर दिया गया और वहां के डाॅक्टर व स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारंटाइन में कर दिया गया है।

loksabha election banner

निजी अस्‍पताल में हुआ गर्भवती का प्रसव

23 मई को कमला नगर की एक गर्भवती महिला का प्रसव शहर के एक निजी अस्पताल कराया गया। उसका सैंपल जांच के लिए एक निजी लैब में भेजा गया था। जब लैब से रिपोर्ट आई तो खलबली मच गई। जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई तो अस्पताल में भी खलबली मच गई। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को हुई तो लैब के बारे में पता किया गया।

बिना अनुमति के निजी लैब हो रहा था कोरोना वायरस का टेस्‍ट

पता चला कि लैब ने कोरोना वायरस जांच की अनुमति नहीं ली थी। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. तीरथलाल की टीम मौके पर पहुंची और कोर डायग्नोस्टिक लैब को सील कर दिया गया। वहीं जिस अस्पताल में महिला का प्रसव हुआ था उसे भी सील कर दिया गया। साथ ही वहां पर हर छह घंटे में अस्पताल को सैनिटाइज कराने को कहा गया है। इसके अलावा महिला का प्रसव कराने वाली टीम को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इनकी पांच दिन पर सैंपलिंग होगी।

बोले, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. तीरथ लाल ने बताया कि मामला गंभीर है। बिना अनुमति के लैब में जांच की जा रही थी उसे सील कर दिया गया है। और निजी अस्पताल की ओटी व वार्ड को भी सील कर दिया गया है।

कोरोना वायरस से संक्रमित मिले दो नए मरीज

जिले में दो मरीजों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया। एक महिला जिसका निजी अस्‍पताल में प्रसव हुआ है। महिला कमलानगर की रहने वाली है। उसका टेस्‍ट भी निजी अस्‍पताल में हुआ था। वहीं एक बारा के एक युवक में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। दोनों मरीजों का कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोविड अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.