Move to Jagran APP

President Visit: संगम नगरी में कल छह घंटे बिताएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, तैयारी है जोरों पर

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द वायुसेना के विमान से प्रयागराज आएंगे। उनका विमान करीब 11 बजे बमरौली एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। साथ में कानून मंत्री किरण रिजिजू भी रहेंगे। वहीं पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रपति का स्वागत करेेंगे।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 09:00 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 06:06 PM (IST)
President Visit: संगम नगरी में कल छह घंटे बिताएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, तैयारी है जोरों पर
गुरूवार को वायुसेना के हेलीकाप्टर ने किया एयरपोर्ट से पोलो ग्राउंड तक रिहर्सल

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। नेशलन ला यूनिवर्सिटी और हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं के चैंबर व पार्किंग के लिए मल्टीस्टोरी बिल्डिंग का शिलान्यास करने 11 सितंबर को आ रहे राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द शहर में छह घंटे रहेंगे। उनके आगमन को देखते हुए सप्ताह भर से तैयारी चल रही हैं। वह तैयारी अब अंतिम चरण में है। गुरुवार की शाम को राष्ट्रपति का प्रोटोकाल भी आ गया है। इसलिए पोलो ग्राउंड के हेलीपैड पर हेलीकाप्टर उतारकर रिहर्सल भी कर लिया गया है।

loksabha election banner

हाईकोर्ट से ही करेंगे ला यूनिवर्सिटी और 12 मंजिला इमारत का शिलान्यास

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द वायुसेना के विमान से प्रयागराज आएंगे। उनका विमान करीब 11 बजे बमरौली एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। साथ में कानून मंत्री किरण रिजिजू भी रहेंगे। वहीं पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रपति का स्वागत करेेंगे। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमना का विमान राष्ट्रपति के विमान से पहले आ जाएगा। वह सड़क मार्ग से हाई कोर्ट आएंगे जबकि राष्ट्रपति और कानून मंत्री हेलीकाप्टर से पोलो ग्राउंड पहुंचेंगे। पोलो ग्राउंड पर उनका स्वागत चीफ जस्टिस करेंगे। गुरुवार की दोपहर वायुसेना ने एयरपोर्ट से पोलो ग्राउंड तक हेलीकाप्टर की लैंडिंग का रिहर्सल किया। उस दौरान पुलिस, प्रशासन, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और अन्य अधिकारियों की टीम मौजूद रही। हेलीपैड पर जो कमियां दिखीं, उसे दूर किया गया। राज्यपाल और मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर पुलिस लाइन में उतरने के आसार हैं। पोलो ग्राउंड से राष्ट्रपति हाई कोर्ट में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। हाई कोर्ट परिसर में करीब 400 लोगों की क्षमता का वाटर प्रूफ टेंट तैयार किया जा रहा है। इसमें जज, वरिष्ठ अधिवक्ता और प्रशासनिक अधिकारी शामिल होंगे। यहीं से हाई कोर्ट की 12 मंजिला इमारत और झलवा में बनने वाली नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का शिलान्यास राष्ट्रपति करेंगे।

शाम पांच बजे दिल्ली के लिए होंगे रवाना

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का निर्माण झलवा में ट्रिपलआइटी के निकट 10 हेक्टेयर में किया जाएगा। वहां पर राष्ट्रपति नहीं जाएंगे। वहां जमीन के समतलीकरण का काम चल रहा है। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति कुछ देर के लिए सर्किट हाउस जाएंगे। यहां पर कुछ लोगों से मुलाकात भी कर सकते हैं। उसके बाद शाम पांच बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

धुली जा रही हैं सड़कें

राष्ट्रपति का हाई कोर्ट तक आवागमन हवाई जहाज और हेलीकाप्टर से जरिए रहेगा। कुछ मंत्री और अफसर सड़क मार्ग से आएंगे। इसलिए सड़कें चमकाई जा रही हैं। रोड किनारे की गंदगी साफ करने के बाद सड़क पर जमी मिट्टी को भी पानी से साफ किया जा रहा है।

गोहरी गांव जा सकती हैं राज्यपाल

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल सोरांव ब्लाक के गोहरी गांव जा सकती हैं। वहां पर साफ-सफाई का काम जोरों पर चल रहा है। फिलहाल इसका कोई प्रोटोकाल नहीं आया। लेकिन सीडीओ ने मौके पर पहुंचकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया था। अधिकारियों ने बताया कि वह गोहरी के आंगनबाड़ी केंद्र जा सकती हैं। इसके अलावा राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के नवनिर्मित आवासीय परिसर का उद्घाटन कर सकती हैं। इसलिए वहां पर भी साफ-सफाई का काम जोरों पर चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.