प्रयागराज, जेएनएन। वरिष्ठ नागरिकों के हित के लिए कायस्‍थ पाठशाला ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष आगे आए हैं। उन्‍होंने वरिष्‍ठ नागरिकों के सावधि जमा पर टीडीएस की ज्यादा कटौती न करने और आयकर में छूट देने की मांग की है। यह मांग ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की गई है। उनसे इस ओर ध्‍यान देने की मांग की है। 

चौधरी जितेंद्र नाथ ने कहा-वरिष्‍ठ नागरिकों के टीडीएस की ज्यादा कटौती न हो

कायस्थ पाठशाला के अध्यक्ष चौधरी जितेंद्र नाथ सिंह की ओर से प्रधानमंत्री को भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि देश में बहुत से ऐसे वरिष्ठ नागरिक हैं जो शासकीय सेवा में नहीं थे। इसलिए उन्हें पेंशन नहीं मिलती है। पेंशन आदि की सुविधा न होने से जीविकोपार्जन के लिए संचित की गई धनराशि को सावधि जमा कर उससे हर महीने जो ब्याज मिलता है, वह उसी पर आश्रित हैं। अधिकांश लोग 60-65 वर्ष की उम्र पार करने के बाद कई बीमारियों से ग्रसित हो जाते हैं। सावधि जमा पर टीडीएस की अधिक कटौती होने से उन्हें ब्याज कम मिलता है। इससे उन्हें जीविकोपार्जन और उपचार कराने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसलिए सावधि जमा पर टीडीएस की ज्यादा कटौती न की जाए और वरिष्ठ नागरिकों को आयकर में भी छूट दी जाए। 

आज अपने गांव आएंगे केंद्रीय मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी शनिवार को सराय ममरेज के गांव भदारी आएंगे। बता दें कि सराय ममरेज का भदारी गांव केंद्रीय मंत्री का पैतृक गांव है। मुहर्रम के मौके पर वह अक्सर अपने गांव आते हैं। शनिवार की सुबह वह बरेली से विमान से 10:20 बजे बमरौली एयरपोर्ट आएंगे। वहां से सीधे अपने गांव जाएंगे और परिवार के लोगों से मुलाकात करेेंगे। गांव में दो घंटे तक रुकने के बाद वह डेढ़ बजे सड़क मार्ग से बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे। फिर ढाई बजे वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

व्यापार चलाने के साथ ही कोरोना संक्रमण से भी लडऩा है

कोरोना महामारी के दौर में व्यापार को अच्छी तरह से चलाने के साथ-साथ संक्रमण से भी लडऩा है। इसलिए ग्राहक और दुकानदार को सजग रहना होगा। ग्राहकों को मास्क पहनकर आना चाहिए और शारीरिक दूरी का ख्याल रखना चाहिए। यही नहीं दुकानदार को भी ग्राहकों का तापमान नापना चाहिए। एयर इनोवेटर इलेक्ट्रानिक्स के प्रोपराइटर आनंद चड्ढा का कहना है कि उनकी दुकान पर सुरक्षा के सभी उपकरण उपलब्ध हैं। शोरूम में डिस्प्ले के साथ ग्राहकों को दूर से डेमो दिया जाता है और उन्हें सामान छूने के लिए मना किया जाता है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस