प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश प्रक्रिया शुरू कराने की कवायद अब रफ्तार पकडऩे लगी है। इसके लिए मंगलवार को चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन में प्रवेश प्रकोष्ठ के चेयरमैन प्रो. डीके चौहान और निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की।

प्रवेश प्रकोष्‍ठ की बैठक

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि प्रवेश भवन में कोर कमेटी के सदस्य जेके इंस्टीट्यूट के प्रो. आशीष खरे, वायुमंडलीय विज्ञान के प्रो. शैलेंद्र राय, वाणिज्य संकाय के प्रो. आरके सिंह, विधि विभाग के डॉ. हरिबंश सिंह और कला संकाय के प्रो. धनंजय यादव के साथ पहली बैठक हुई। इसमें प्रवेश प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाने वाली एजेंसी की तलाश के लिए टेंडर आमंत्रित करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई। इसके बाद इसे अनुमोदन के लिए कार्यवाहक कुलपति प्रो. आरआर तिवारी के पास भेज दिया गया। प्रो. अग्रवाल ने बताया कि कुलपति के अनुमोदन के बाद टेंडर इविवि की वेबसाइट पर आमंत्रित कर दिया जाएगा। इसके बाद एजेंसी का चयन कर आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

जून में हो जाएगा दाखिला

प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस बार मई में प्रवेश परीक्षा पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद जून के आखिरी सप्ताह तक दाखिले की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी। इससे इविवि समेत संघटक महाविद्यालयों की सीटें खाली नहीं रहेंगी। साथ ही ग्रीष्मकालीन अवकाश खत्म होने के बाद कक्षाएं भी सुचारू रूप से संचालित हो सकेंगी। इससे छात्रों को काफी सहूलियत मिल सकेगी। उनका कोर्स भी समय से पूरा हो सकेगा।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस