प्रयागराज, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को को शहर में करीब दो घंटे रहेंगे। मुख्यमंत्री आज शाम को आएंगे। उनके आगमन के लिए पुलिस और प्रशासन ने तैयारी कर ली है। पुलिस लाइन हेलीपैड और बमरौली एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक अतिक्रमण हटाया गया और सफाई भी होती रही। रूट पर सीएम फ्लीट का सुबह रिहर्सल हुआ।

केपी कम्‍यूनिटी सेंटर में प्रीतिभोज समारोह में शामिल होंगे सीएम

केपी कम्यूनिटी सेंटर में आयोजित प्रीतिभोज समारोह में शिरकत करना है। माना जा रहा है कि 29 फरवरी को परेड मैदान पर होने वाले दिव्यांग उपकरण वितरण समारोह की तैयारी का जायजा भी ले सकते हैैं। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांगजनों और बुजुर्गों को उपकरण प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री परेड मैदान भी जा सकते हैैं। इसके अलावा जल्द ही प्रस्तावित मंडलीय सामूहिक विवाह की भी जानकारी ले सकते हैैं। संभव है कि मुख्यमंत्री के आगमन पर उनसे विमर्श कर सामूहिक विवाह की तिथि भी सुनिश्ििचत कर ली जाए। इस कार्यक्रम में 1111 जोड़ों का विवाह कराने की तैयारी है।

मुख्‍यमंत्री शाम चार बजे हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेंगे

रविवार की रात प्रशासन को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का प्रोटोकाल मिल गया। एडीएम सिटी अशोक कनौजिया के मुताबिक, मुख्यमंत्री सोमवार शाम चार बजे हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेंगे। वहां से कुछ देर के लिए सर्किट हाउस जाएंगे। फिर नव विवाहित जोड़े को आर्शीवाद देने केपी कम्यूनिटी सेंटर या फिर निवास पर जा सकते हैैं। इसके बाद कुछ देर के लिए सर्किट हाउस आने के बाद बमरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। 

चौफटका ओवरब्रिज व हाईकोर्ट फ्लाइओवर चकाचक

सीएम के कार्यक्रम की जानकारी मिलने पर शनिवार से तैयारी शुरू कर दी गई थी। रविवार को भी बमरौली एयरपोर्ट से केपी कॉलेज के बीच झलवा, राजरूपपुर, चकिया, चौफटका से आगे तक सड़कों के गड्ढे दुरुस्त किए गए। धूल व मलबा हटाया गया। अवैध ठेलों, अतिक्रमण को भी हटाया गया। चौफटका ओवरब्रिज व हाईकोर्ट फ्लाइओवर पर भी सफाई होती रही। आइजी रेंज केपी सिंह ने बताया कि सीएम की सुरक्षा की भी तैयारी कर ली गई है। सोमवार की सुबह रिहर्सल भी किया जाएगा।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस