Move to Jagran APP

Prayagraj, UP Police Encounter : बदमाश वकील पांडेय और अमजद वारदातों से दहला देते थे उत्‍तर प्रदेश और झारखंड, जाने दोनों पर दर्ज हैं कितने मुकदमें

Prayagraj UP Police Encounter 2013 में वाराणसी के डिप्टी जेलर अनिल त्यागी की हत्या का मुकदमा सबसे चर्चित रहा है। अमजद उर्फ पिंटू पर झारखंड में पांच उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले में 11 प्रयागराज में पांच भदोही में दो मुकदमे दर्ज हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 12:08 PM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 12:08 PM (IST)
Prayagraj, UP Police Encounter :  बदमाश वकील पांडेय और अमजद वारदातों से दहला देते थे उत्‍तर प्रदेश और झारखंड, जाने दोनों पर दर्ज हैं कितने मुकदमें
Prayagraj, UP Police Encounter मुठभेड़ में मारे गए बदमाश वकील पांडेय और अमजद पर डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमें थे।

 प्रयागराज,जेएनएन। अरैल  के गंगा कछार में बुधवार की देर रात में हुई मुठभेड़ में मारे गए वकील पांडे के ऊपर उत्तर प्रदेश और झारखंड के कई जिलों में दो दर्जन से अधिक अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में चार, भदोही में छह, वाराणसी में एक, मीरजापुर में तीन, प्रयागराज में एक, झारखंड के विभिन्न जिलों में 5 मुकदमे दर्ज हैं।

loksabha election banner

हत्‍या, हत्‍या के प्रयास के  एक दर्जन से अधिक मुकदमे हैं

इनमें से 2013 में वाराणसी के डिप्टी जेलर अनिल त्यागी की हत्या का मुकदमा सबसे चर्चित रहा है। अमजद उर्फ पिंटू पर झारखंड में पांच, उत्तर प्रदेश के मीरजापुर जिले में 11 , प्रयागराज में पांच, भदोही में दो मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से हत्या, हत्या के प्रयास और रंगदारी के मामले अधिक है। दोनों अधिकांश मामलों में साथ रहे थे। उप्र के साथ ही झारखंड पुलिस को भी इनकी तलाश थी।

झारखंड के जेल अधिकारी की हत्‍या कर सनसनी फैलाने की फिराक में थे बदमाश

झारखंड का कोयला कारोबारी व धनबाद के डिप्टी मेयर स्वर्गीय नीरज सिंह की हत्या में शामिल मुन्ना बजरंगी का शार्प शूटर अमन सिंह पुत्र उदयभान सिंह निवासी जगदीशपुर थाना राजे सुल्तानपुर जनपद अंबेडकर नगर जो वर्तमान समय में राँची के होटरवार जेल में निरूद्ध है के कहने पर वकील पांडेय एवं अमजद ने अपने साथियो के साथ मिलकर रांची के होटरवार जेल के किसी अधिकारी की हत्या कर सनसनी फैलाना चाहते थे, जिससे अमन सिंह का दबदबा जेल में हो जाता। लेकिन एसटीएफ द्वारा पिछले माह 11 फरवरी को इनके साथी अभिनव प्रताप सिंह उर्फ वरूण पुत्र दिनेश प्रताप सिंह निवासी ज्ञानापुर थाना महाराजगंज जनपद अयोध्या कोपकड़ लिया था, जिस कारण घटना नहीं हो सकी थी। इस पूरी साजिश की पुष्टि अभिनव सिंह ने अपने बयान में भी किया थां।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.