Move to Jagran APP

CAA : पुलिस बल की मुस्तैदी के बीच शांत रहा प्रयागराज Prayagraj News

चार सौ प्रदर्शनकारियों की पहचान भी सीसीटीवी फुटेज व वीडियो के आधार पर की गई है। रविवार को शहर का माहौल लगभग शांत रहा और दुकानें खुलीं पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में ही रहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 08:50 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 08:50 PM (IST)
CAA : पुलिस बल की मुस्तैदी के बीच शांत रहा प्रयागराज Prayagraj News
CAA : पुलिस बल की मुस्तैदी के बीच शांत रहा प्रयागराज Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर कई दिनों से विरोध-प्रदर्शन चल रहा था लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से सोमवार को शहर का माहौल शांत रहा। मुस्लिम बाहुल्य और संवेदनशील इलाकों में पुलिस, प्रादेशिक सशस्त्र बल (पीएसी) व रैपिड एक्शन फोर्स यानी त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) के जवान गश्त करते रहे। दोपहर करीब 12 बजे मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हुई तो लोगों को राहत मिली। पुलिस की एक टीम सोशल मीडिया पर नजर रखे है ताकि आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों की पहचान कर सके और उन पर कार्रवाई की जा सके।

loksabha election banner

चार सौ प्रदर्शनकारियों की सीसीटीवी से पहचान

दरअसल, शुक्रवार को नमाज के बाद लोग सड़क पर उतर आए थे। बड़ी संख्या में लोग पुराने शहर से जुलूस की शक्ल में सिविल लाइंस सुभाष चौराहे पहुंचकर प्रदर्शन किया था। निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में सौ नामजद व 10 हजार अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जिसमें करीब चार सौ प्रदर्शनकारियों की पहचान भी सीसीटीवी फुटेज व वीडियो के आधार पर की गई है। रविवार को शहर का माहौल लगभग शांत रहा और दुकानें खुलीं, इसके बावजूद पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में ही रहा। बवाल की आशंका को देखते हुए सोमवार को भी चौक, कोतवाली, शाहगंज, खुल्दाबाद, करेली, अटाला, रानीमंडी समेत अन्य इलाकों में पुलिस फोर्स तैनात रही।

प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने बैठक कर की शांति व्‍यवस्‍था बनाएं रखने की अपील

जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी, एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज भी एसपी सिटी दफ्तर में बैठकर लोगों के साथ बैठकर शांति-व्यवस्था बनाए रखने पर जोर देते रहे। वहीं, एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, एडीएम सिटी अशोक कनौजिया पीएसी, आरएएफ और पुलिस के साथ रूट मार्च करते नजर आए। फिलहाल शहर का माहौल भले ही शांत हो गया है, लेकिन संवेदनशील इलाकों में अभी कुछ दिनों तक फोर्स तैनात रहेगी। फेसबुक, वाट्सएप, ट्विटर समेत दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पुलिस की पैनी नजर है। धार्मिक और आपत्तिजनक पोस्ट करके सौहार्द बिगाडऩे वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करने का दावा कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.