Move to Jagran APP

गुड मार्निग बोलकर लोगों का हाल पूछेगी प्रयागराज पुलिस Prayagraj News

रोज सवेरे हर थाने की पुलिस को अपने इलाके में बाग पार्क सड़क पर लोगों से मिलकर गुड मार्निग का अभिवादन करने के साथ ही उनसे बात करनी होगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 11:20 AM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 11:20 AM (IST)
गुड मार्निग बोलकर लोगों का हाल पूछेगी प्रयागराज पुलिस Prayagraj News
गुड मार्निग बोलकर लोगों का हाल पूछेगी प्रयागराज पुलिस Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन : अगर सुबह राह चलते पुलिस वाले मिलकर आपको गुड मार्निंग कहें तो चौंकिएगा नहीं। आमतौर पर अक्खड़ छवि वाली पुलिस अब रोज सुबह लोगों को गुड मार्निंग बोलकर हालचाल पूछेगी। बांदा की तर्ज पर प्रयागराज में भी रविवार सुबह से गुड मार्निंग पुलिसिंग शुरू कर दी गई है। सभी थानों की पुलिस ने सुबह लोगों का अभिवादन किया और जागरूकता के लिए पंफलेट दिए। उम्मीद है कि इससे पुलिस और पब्लिक के बीच रिश्ते में सुधार होगा।

loksabha election banner

गुड मार्निंग पुलिसिंग की शुरुआत बांदा पुलिस ने कुछ समय पहले की। वहां के एसपी गणेश साहा के इस अभिनव पहल का सकारात्मक असर हुआ है। डीजीपी ने भी इसकी सराहना की। अब प्रयागराज में भी इसे शुरू कर दिया गया है। रविवार सुबह कंपनी बाग में एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र, एएसपी अमित कुमार आनंद ने पुलिसकर्मियों को गुड मार्निग पुलिसिंग के बारे में जानकारी दी। हिदायत दी कि रोज सवेरे हर थाने की पुलिस को अपने इलाके में बाग, पार्क, सड़क पर लोगों से मिलकर गुड मार्निग का अभिवादन करने के साथ ही उनसे बात करनी होगी। लोगों से पूछा जाएगा कि पुलिस से जुड़ी कोई समस्या तो नहीं है। खासतौर पर पुलिस को बुजुर्गो से मिलकर बात करनी है। बच्चों से भी पुलिसकर्मियों को गुड मार्निग बोलकर बात करना है ताकि बच्चों में पुलिस की अच्छी इमेज बने। वे पुलिस से डरें नहीं। इससे निश्चित तौर पर पब्लिक में पुलिस की बेहतर छवि बनेगी। लोग बेहिचक सूचनाएं भी देंगे जिससे अपराध नियंत्रण में भी मदद मिलेगी। पुलिसकर्मियों को संबोधित करने के बाद एसएसपी समेत अन्य अफसरों ने कंपनी बाग में टहल रहे महिला-पुरुषों को गुड मार्निग बोलकर पंफलेट वितरित किए। पंफलेट में ट्रैफिक नियमों के पालन और ई चालान भरने जैसी जानकारी दी गई है।

शांति और सौहार्द के लिए है जरूरी :

एडीजी जोन सुजीत पांडेय और डीआइजी रेंज केपी सिंह का कहना है कि यह अभिनव प्रयास खुद पुलिस के लिए सहायक होगा। जनता और पुलिस के बीच बेहतर रिश्ता होना जरूरी है। इसके जरिए शांति और सौहार्द बनाया जा सकेगा। जोन के सभी जिलों में अब पुलिस गुड मार्निंग बोलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.