Move to Jagran APP

पूर्व सांसद अतीक अहमद की संपत्ति की हो रही तलाश, प्रयागराज पुलिस के हाथ लगी चौंकाने वाली जानकारी

पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के कई लग्जरी वाहन दूसरे के नाम पर हैं। यह जानकारी अतीक की चल और अचल संपत्तियों की तलाश कर रही प्रयागराज पुलिस को मिली है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 09:15 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 09:15 AM (IST)
पूर्व सांसद अतीक अहमद की संपत्ति की हो रही तलाश, प्रयागराज पुलिस के हाथ लगी चौंकाने वाली जानकारी
पूर्व सांसद अतीक अहमद की संपत्ति की हो रही तलाश, प्रयागराज पुलिस के हाथ लगी चौंकाने वाली जानकारी

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद की संपत्तियों को लेकर जांच चल रही है। उनकी चल और अचल संपत्ति की तफ्तीश पुलिस कर रही है। इसी बीच पुलिस को कुछ चौंकाने वाली जानकारी हाथ लगी है। पता चला है कि कुछ लग्जरी वाहनों का इस्तेमाल तो अतीक करते थे लेकिन वह उनके नाम नहीं बल्कि दूसरे लोगों के नाम पर है। चार पहिया वाहनों के अलावा बिना नंबर की बुलेट और दूसरी बाइकों के बारे में भी पता चला है, जिन्हें अतीक के परिजन व करीबी इस्तेमाल करते रहे हैं।

loksabha election banner

अतीक के गुर्गे कार में चलते वक्त वैध और अवैध असलहा भी रखते हैं

पूर्व सांसद की राह पर कुछ उनके गुर्गे भी चलते हैं। कौशांबी और प्रयागराज के कई गुर्गों के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है कि वह भी दूसरों की कार इस्तेमाल करते हैं। सफारी जैसी कार में चलते वक्त वैध और अवैध असलहा भी रखते हैं। अधिकारियों का कहना है कि अतीक के ज्यादातर करीबी जमीन का अवैध कारोबार करते हैं। ऐसे में गलत काम करते हुए दूसरे लोगों के वाहन का इस्तेमाल करते हैं ताकि कभी फंसने पर वह कानून से बच सकें।

वाहनों पर कार्रवाई से पहले आरटीओ से जानकारी मांगी गई है

पुलिस ऐसे सभी लोगों की फेहरिस्त तैयार कर रही है। करबला स्थित अतीक के कार्यालय में दो कार खड़ी होने की बात कही गई है और चकिया वाले मकान में भी कई वाहन हैं, जिनके बारे में जानकारी जुटाई गई है। हालांकि इन वाहनों पर कार्रवाई से पहले आरटीओ से जानकारी मांगी गई है। आरटीओ से सभी वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर, वाहन स्वामियों के नाम और पूरा पता मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

कई मुकदमों में चार्जशीट ही नहीं

एक तरफ पुलिस अतीक और उसके गुर्गों पर कार्रवाई कर रही है, तो दूसरी तरफ पूर्व सांसद के कई मुकदमों में चार्जशीट नहीं लगा सकी है। नियमानुसार किसी भी मुकदमे में 90 दिनों के भीतर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल किए जाने का नियम हैं, लेकिन ऐसा नहीं कर पा रही है। कुछ दिन पहले ही आइजी ने अतीक और उसके गुर्गों के लंबित मुकदमों की विवेचना को लेकर फटकार लगाई थी, मगर मातमतों पर आइजी के आदेश का असर नहीं दिख रहा है।

बोले, एसपी सिटी

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह कहते हैं कि अतीक और उसके गुर्गों के वाहनों के संबंध में आरटीओ का पत्र लिखा गया है। वहां से जानकारी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.