Move to Jagran APP

प्रयागराज पुलिस ने जब्त की स्कूल प्रबंधक की रिवाल्वर व रायफल, नौकरी लगवाने के नाम पर की थी ठगी

बेदौं गांव निवासी रजनीकांत के खिलाफ औद्योगिक क्षेत्र थाने की पुलिस गैंगस्टर का मुकदमा कायम करेगी और हिस्ट्रशीट भी खोलेगी। छानबीन में उसके खिलाफ औद्योगिक थाने में 16 नैनी व कोतवाली में एक-एक मुकदमों की जानकारी मिली है।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 07:10 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 07:10 AM (IST)
प्रयागराज पुलिस ने जब्त की स्कूल प्रबंधक की रिवाल्वर व रायफल, नौकरी लगवाने के नाम पर की थी ठगी
लाइसेंस निरस्त करने के संबंध में मीरजापुर के अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

प्रयागराज,जेएनएन। नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने के आरोपित स्कूल प्रबंधक रजनीकांत शुक्ला की रिवाल्वर व रायफल को पुलिस ने शनिवार शाम जब्त कर लिया है। जांच में पता चला है कि उसने अपराध छिपाकर मीरजापुर के चोपन से दोनों असलहों का लाइसेंस लिया था। साथ ही उसका नवीनीकरण भी करवा रहा था। अब इनका लाइसेंस निरस्त करने के संबंध में मीरजापुर के अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

prime article banner

गैंगेस्‍टर का मुकदमा भी होगा दर्ज

बेदौं गांव निवासी रजनीकांत के खिलाफ औद्योगिक क्षेत्र थाने की पुलिस गैंगस्टर का मुकदमा कायम करेगी और हिस्ट्रशीट भी खोलेगी। छानबीन में उसके खिलाफ औद्योगिक थाने में 16, नैनी व कोतवाली में एक-एक मुकदमों की जानकारी मिली है। आॢथक और भौतिक लाभ के लिए रजनीकांत अपने कुछ साथियों के साथ अपराध करता था, जिनका नाम गैंग चार्ज में शामिल किया जाएगा। इंस्पेक्टर औद्योगिक क्षेत्र जितेंद्र कुमार ङ्क्षसह का कहना है कि रजनीकांत ने एक असलहे का लाइसेंस 2001 व दूसरा 2005 में लिया था। दोनों शस्त्र जमा करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह था मामला

गुरुवार को मनमोहन पार्क से पैसे के विवाद में रजनीकांत शुक्ला का अपहरण कार सवार युवकों ने किया था। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए रजनीकांत का छुड़ा लिया था, लेकिन जांच में उसके खिलाफ दर्ज मुकदमों की भी जानकारी मिली थी। शुक्रवार को दामाद सुनील शुक्ला की तहरीर पर ठगी का मुकदमा दर्ज करते हुए औद्योगिक पुलिस ने रजनीकांत को गिरफ्तार किया था। हालांकि, उसके अपहरण कांड में शामिल अन्य आरोपित अभी फरार हैं। उनकी तलाश में कर्नलगंज पुलिस छापेमारी कर रही है।

फतेहपुर के व्यक्ति से भी ठगी

नौकरी लगवाने के नाम पर रजनीकांत ने कई और लोगों से भी लाखों की ठगी की है। शनिवार को फतेहपुर से थाने पहुंचे एक व्यक्ति ने बताया कि उनसे भी नौ लाख रुपये लिए थे। मगर न तो नौकरी लगवाई और न ही पैसे वापस किए। पैसा मांगने पर उन्हें भी धमकी दी जा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.