Move to Jagran APP

Prayagraj News: जल्द ही संगमनगरी को मिलेगी चौथी वंदे भारत; भोपाल, दिल्ली व गोरखपुर के लिए प्रस्ताव तैयार

Vande Bharat Train संगमनगरी जल्द ही भोपाल व गोरखपुर से वंदे भारत के जरिए जुड़ जाएगी। जबकि दिल्ली के लिए एक और वंदे भारत मिलेगी। इन तीनों वंदे भारत को चलाने के लिए प्रस्ताव तैयार हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyPublished: Mon, 29 May 2023 09:14 AM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 09:14 AM (IST)
Prayagraj News: जल्द ही संगमनगरी को मिलेगी चौथी वंदे भारत; भोपाल, दिल्ली व गोरखपुर के लिए प्रस्ताव तैयार
जल्द ही संगमनगरी को मिलेगी चौथी वंदे भारत; भोपाल, दिल्ली व गोरखपुर के लिए प्रस्ताव तैयार

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : संगमनगरी जल्द ही भोपाल व गोरखपुर से वंदे भारत के जरिए जुड़ जाएगी। जबकि दिल्ली के लिए एक और वंदे भारत मिलेगी। इन तीनों वंदे भारत को चलाने के लिए प्रस्ताव तैयार हो गया है। इसमें लखनऊ होकर गोरखपुर के लिए चलने वाली वंदे भारत की समय सारिणी भी तैयार की गई है।

loksabha election banner

जून में होने वाली इंडियन रेलवे टाइम टेबल कांफ्रेंस (आइआरटीटीसी) की बैठक में एनसीआर द्वारा इन तीनों ट्रेनों का प्रस्ताव रखा जाएगा। बैठक में इन पर मुहर लगते ही संगमनगरी से चार वंदे भारत का जुड़ाव हो जाएगा।

23 मई को होगी रेलवे बोर्ड की बैठक

देश में 75 वंदे भारत चलाने की घोषणा हुई है। इसमें से 17 का संचालन शुरू हो गया है। जबकि 57 नई वंदे भारत पर इस बैठक में विचार विमर्श होगा। 23 मई को हुई आइआरटीटीसी की बैठक के बाद रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे ने वंदे भारत के लिए प्रस्ताव मांगा है।

अभी उत्तर रेलवे द्वारा दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत का संचालन प्रयागराज के रास्ते हो रहा है। इसे पहली बार 2019 में चलाया गया था। नए प्रस्तावों में एनसीआर के खाते में तीन वंदे भारत होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.