Move to Jagran APP

Fraud Case: रेलवे और हाई कोर्ट में नौकरी के नाम पर प्रयागराज में 12 लाख रुपये की ठगी

बलिया से आकर प्रयागराज में रहने वाले अशोक यादव रेलवे (एनटीपीसी) और हाई कोर्ट में नौकरी के नाम पर कुछ लोगों ने 12 लाख रुपये ठग लिए। पैसा वापस मांगने पर उन्हें और उनके बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई। उन्होंने केस लिखाया है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 05 Jun 2022 04:19 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jun 2022 04:19 PM (IST)
Fraud Case: रेलवे और हाई कोर्ट में नौकरी के नाम पर प्रयागराज में 12 लाख रुपये की ठगी
रेलवे और हाई कोर्ट में नौकरी के नाम पर कुछ लोगों ने 12 लाख ठग लिए।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। रेलवे (एनटीपीसी) और हाई कोर्ट में नौकरी के नाम पर कुछ लोगों ने अशोक कुमार यादव से 12 लाख ठग लिए। पैसा वापस मांगने पर उन्हें और उनके बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई। इससे परेशान अशोक ने धूमनगंज थाने में अपनी बहन आशा यादव, भांजी अदिति उर्फ अंशु, सौरभ उर्फ रोहित दुबे व उसके पिता एचएन सरदार उर्फ विजय आनंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

हाई कोर्ट में अच्छी पकड़ का झांसा देकर बनाया शिकार 

अशोक यादव मूल रूप से बेल्थरा रोड बलिया जनपद के निवासी है। वह धूमनगंज के हरवारा मोहल्ले में मकान बनवाकर रहते हैं। आरोप है कि नगरा बलिया निवासी उनकी बहन आशा ने वर्ष 2019 में छोटे बेटे सौरभ को रेलवे (एनटीपीसी) में नौकरी दिलवाने के नाम पर चार लाख रुपये लिए। इसी बीच उनके बड़े बेटे कुमार गौरव ने हाई कोर्ट में आरओ पद की भर्ती निकलने पर फार्म भरा। तब उनकी बहन व भांजी ने कहा कि हाई कोर्ट में अच्छी पकड़ है। नौकरी लगवा देंगी। आशा ने प्रयागराज में बरौत इलाके के एचएन सरदार और सौरभ का नाम बताया। यह भी कहा कि नौकरी नहीं मिलने पर पूरा पैसा वापस हो जाएगा।

बहन पर भरोसा कर दिए पैसे, फिर वापसी की बजाय कत्ल की मिलने लगी धमकी

अशोक ने बहन होने के कारण विश्वास कर लिया। फिर अंशु और सौरभ को अलग-अलग किश्त में कुल 12 लाख रुपये दिए। जून 2020 में आरओ का रिजल्ट आया तो कुमार गौरव ने अंशु को फोन पर बताया कि पास होने वालों में उसका नाम नहीं है। इस पर उसने सौरभ दुबे से बात करके पैसा जल्द देने के लिए कहा, मगर बाद में मुकर गई। सौरभ दुबे ने फोन पर धमकाया कि पैसा भूल जाओ अन्यथा हत्या कर दी जाएगी। इससे परेशान पीड़ित ने कुछ दिन पहले एसएसपी को शिकायत की, जिनके निर्देश पर धूमनगंज पुलिस ने मुकदमा कायम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.