Move to Jagran APP

Prayagraj Nagar Nigam Election: वार्डों के विलय से एक दर्जन से अधिक पार्षद होंगे आमने-सामने

प्रयागराज नगर निगम के चुनाव में इस बार एक दर्जन से अधिक पार्षद चुनाव मैदान में आमने-सामने होंगे। शहरी सीमा का विस्तार होने से वार्डों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। ऐसे में अब 80 के बजाय 100 का गठन कर चुनाव के लिए परिसीमन जारी कर दिया गया

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2022 07:45 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 07:45 AM (IST)
Prayagraj Nagar Nigam Election: वार्डों के विलय से एक दर्जन से अधिक पार्षद होंगे आमने-सामने
नगर निगम के चुनाव में इस बार एक दर्जन से अधिक पार्षद चुनाव मैदान में आमने-सामने

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज नगर निगम के चुनाव में इस बार एक दर्जन से अधिक पार्षद चुनाव मैदान में आमने-सामने होंगे। शहरी सीमा का विस्तार होने से वार्डों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। ऐसे में अब 80 के बजाय 100 का गठन कर चुनाव के लिए परिसीमन जारी कर दिया गया है। शहर के आठ वार्डों को आसपास के वार्डों में मर्ज कर दिया गया है। इन वार्डों की आबादी 1.20 लाख से अधिक है।

loksabha election banner

प्रयागराज शहर में आठ वार्डों को दूसरे वार्डों में किया गया है मर्ज

वार्ड नंबर 55 मेडिकल कालेज क्षेत्र,वार्ड नंबर 26 हिम्मतगंज, वार्ड नंबर 80 करेली, वार्ड नंबर 45 सरायगढ़ी, वार्ड नंबर 73 अतरसुइया,वार्ड नंबर 65 बहादुरगंज, वार्ड नंबर 47 खलासी लाइन, वार्ड नंबर 52 प्रयागघाट की आबादी को दो से तीन वार्डों में मर्ज किया गया है। दूसरे वार्डों में मर्ज किए गए वार्डों के पार्षद जिया उबैद, विनोद सोनकर, अकीलुर्रहमान,आकाश सोनकर का कहना है कि पांच वर्ष तक जनता के बीच रहकर उनके सुख दुख में शामिल रह हूं। ऐसे में जहां पर वार्ड की आबादी अधिक शामिल की गई है वहां उस वार्ड से चुनाव लड़ने की तैयारी है।

वार्डों के आरक्षण पर टिकी उम्मीदवारों की निगाहें

निकाय चुनाव के लिए वार्डों का परिसीमन जारी हो गया है। अब सभी उम्मीदवारों की निगाहे वार्डों के आरक्षण पर टिकी हुई है। रैपिड सर्वे की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। चीफ इंजीनियर सतीश कुमार का कहना है कि एक सप्ताह के भीतर वार्डों का आरक्षण भी निर्धारित कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.