Move to Jagran APP

Prayagraj Magh Mela 2022: संगम तीरे जनवरी में लगने वाले माघ मेला की तैयारियों को तेज करने का निर्देश

Prayagraj Magh Mela 2022 मेलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने पीडब्ल्यूडी से पांटून पुल का काम शीघ्र पूरा करने को कहा। इसके अलावा पेयजल की पाइप लाइन शौचालय व चिकित्सा के लिए अस्पताल बनाने के कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 08:08 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 08:08 AM (IST)
Prayagraj Magh Mela 2022: संगम तीरे जनवरी में लगने वाले माघ मेला की तैयारियों को तेज करने का निर्देश
नवनियुक्‍त मेलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने माघ मेला के काम में तेजी लाने का निर्देश विभागों के अधिकारियों को दिया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में गंगा, यमुना और अदृश्‍य सरस्‍वती के पावन संगम के तट पर जनवरी माह में माघ मेला शुरू हो जाएगा। एक माह तक आयोजित इस विशाल मेले को भव्य बनाने की कवायद तेज हो गई है। नवनियुक्त मेलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने अधिकारियों के साथ बैठक करके माघ मेला के कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया। समस्‍त विभागों के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिया।

loksabha election banner

मेलाधिकारी ने विभागों के अधिकारियों को दिया निर्देश

मेलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने पीडब्ल्यूडी से पांटून पुल का काम शीघ्र पूरा करने को कहा। इसके अलावा पेयजल की पाइप लाइन, शौचालय व चिकित्सा के लिए अस्पताल बनाने के कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया। पदभार ग्रहण करने से पहले मेलाधिकारी ने गंगा पूजन किया। प्रयाग धर्म संघ के अध्यक्ष राजेंद्र पालीवाल व प्रदीप पांडेय ने गंगा पूजन करवाया। इसके बाद लेटे हनुमान जी का दर्शन करके मेला क्षेत्र का भ्रमण किया। मौके पर जाकर भूमि समतलीकरण का काम देखा।

तीर्थ पुरोहितों ने मेलाधिकारी से सुविधाएं उपलब्‍ध कराने की मांग की

तीर्थ पुरोहितों ने मेलाधिकारी को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्रत्येक तीर्थ पुरोहित के कैंप में एक बीघे भूमि के आधार पर 10 शौचालय उपलब्ध कराने, विद्युत कनेक्शन जमानत राशि के बगैर देने, 10 नल का कनेक्शन निश्शुल्क देने, भूमि के आधार पर छोलदारी, ईपी टेंट, स्टोर टेंट व टीन किचन, टीन स्टोर आदि की मांग की गई।

मंडलायुक्‍त ने कहा- समय रहते पूरे हों काम

मंडलायुक्त संजय गोयल ने माघ मेले की तैयारियों की समीक्षा की। मेला प्राधिकरण स्थित आइसीसीसी सभागार में हुई बैठक में बोले कि माघ मेले की तैयारियों में और तेजी लाई जाए जिससे कि काम समय से पूरा हो सके। पार्किंग एवं यातायात व्यवस्था को लेकर कार्य योजना के अनुसार काम कराए जाने को कहा। बोले कि मेला क्षेत्र की बसावट में कोविड-19 के मानकों का ध्यान रखा जाए। कटाने को देखते हुए पीडब्ल्यूडी को सर्वे कर सही जगहों पर पीपा पुलों का निर्माण कराने का निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, मेलाधिकारी शेषमणि पांडेय, अपर आयुक्त एमपी सिंह अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.