Move to Jagran APP

Prayagraj Magh Mela 2021: हाई कोर्ट में खाकचौक व्यवस्था समिति के निर्णय को महात्‍मा देंगे चुनौती, इसलिए हैं आक्रोशित

Prayagraj Magh Mela 2021 स्वामी रामतीर्थ दास का कहना है कि कुछ पदाधिकारी अपने चहेतों को खुश करने के लिए मनमाना काम कर रहे हैं। इसके लिए सीधे-साधे महात्माओं को प्रताडि़त किया जा रहा है। इस मनमानी को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 03:00 PM (IST)
Prayagraj Magh Mela 2021: हाई कोर्ट में खाकचौक व्यवस्था समिति के निर्णय को महात्‍मा देंगे चुनौती, इसलिए हैं आक्रोशित
खाकचौक व्यवस्था समिति के खिलाफ महात्माओं में रोष व्‍याप्‍त है।

प्रयागराज, जेएनएन। खाकचौक व्यवस्था समिति के खिलाफ महात्माओं में रोष बढ़ रहा है। प्रयागराज के माघ मेला में शिविर लगाने का स्थान बदलने से नाराज महात्मा इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं। नए साल में कोर्ट खुलने पर चार-पांच जनवरी के बीच याचिका दाखिल की जाएगी। इसको लेकर महात्मा तैयारी कर रहे हैं। 

loksabha election banner

समिति पर मनमानी करने का आरोप लगाया गया

इसके मद्देनजर सोमवार की सुबह स्वामी रामतीर्थ दास की अध्यक्षता में महात्माओं की बैठक हुई। वक्ताओं ने समिति पर मनमानी करने का आरोप लगाया। जो महात्मा सालों से शिविर लगा रहे थे, उनका स्थान बदल दिया गया। यह बदलाव अचानक किया गया। इससे महात्माओं में असंतोष है। वो चाहते हैं कि प्रशासन जमीन का नियमानुसार वितरण करे। खाकचौक व्यवस्था समिति ने रामानंदाचार्य मार्ग 'अ' व महावीर मार्ग चौराहा पर अबकी बदलाव कर दिया जो नियम के विरुद्ध है। 

कुछ पदाधिकारी अपने चहेतों को खुश करने के लिए मनमानी कर रहे : स्‍वामी रामतीर्थ

स्वामी रामतीर्थ दास का कहना है कि कुछ पदाधिकारी अपने चहेतों को खुश करने के लिए मनमाना काम कर रहे हैं। इसके लिए सीधे-साधे महात्माओं को प्रताडि़त किया जा रहा है। इस मनमानी को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेला प्रशासन उक्त मामले में हस्तक्षेप करके नक्शा के अनुरूप नियमानुसार जमीन का वितरण कराए। कहा कि प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वो मेला क्षेत्र में नियमानुसार भूमि का वितरण कराए। अगर ऐसा न किया गया तो हम हाई कोर्ट की शरण लेंगे। 

हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी

हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। कोर्ट खुलने पर दर्जन भर महात्माओं की ओर से खाकचौक व्यवस्था समिति व माघ मेला प्रशासन के खिलाफ याचिका दाखिल होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.